17.9 C
New York
May 16, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयअपराध

गर्भगृह में विराजमान हुए भगवान रामलला, सामने आई रामलला की पहली तस्वीर

नई दिल्ली: रामलला राम मंदिर के गर्भगृह में विराजमान हो गए हैं. पीएम मोदी ने आज शुभ मुहूर्त में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की. प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान में पीएम मोदी, संघ प्रमुख भागवत और सीएम योगी यजमान बने. मंत्रोच्चार और शंखनाद के बीच पीएम मोदी ने रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की है.

गर्भगृह में विराजमान हुए रामलला

जय श्री राम के नारों से गुंजयमान अयोध्या

यह समारोह गहन भक्ति भावना के वातावरण में आयोजित किया गया. राम लला की मूर्ति का अनावरण होते ही भारतीय वायु सेना के हेलिकॉप्टरों ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर में फूलों की वर्षा की. भक्तों और मेहमानों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए. गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री मोदी विशिष्ट सभा को करेंगे संबोधित 

भव्य मंदिर में समारोह के लिए 8,000 से अधिक मेहमानों को आमंत्रित किया गया है. ऐतिहासिक प्राण प्रतिष्ठा समारोह में देश के सभी प्रमुख आध्यात्मिक और धार्मिक संप्रदायों के प्रतिनिधि भाग लिए है.  इस अवसर पर प्रधानमंत्री इस विशिष्ट सभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण से जुड़े श्रमजीवियों से संवाद करेंगे. वह कुबेर टीला भी जाएंगे, जहां भगवान शिव के प्राचीन मंदिर का जीर्णोद्धार किया गया है.

Related posts

Maratha Reservation: महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण आंदोलन समाप्त, सरकार ने मानी सभी मांगे

bbc_live

गरीबी घटने का सरकार का आकड़ा झूठा : कांग्रेस

bbcliveadmin

पहाड़ों में आग ने मचाया तांडव, पिथौरागढ़ में 106 जगह धधके जंगल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!