19.5 C
New York
June 13, 2024
BBC LIVE
राज्य

धान उपार्जन केंद्र के समिति प्रबंधक और कंप्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज, धान खरीदी में गड़बड़ी का मामला

बलरामपुर। जिले के धान उपार्जन केंद्र डोंगरो के समिति प्रबंधक और कंप्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। धान खरीदी के गड़बड़ी के आरोप में दोनों के खिलाफ चलगली थाना में शिकायत दर्ज किया गया है। मामले की पुलिस विवेचना करने में जुट गई है।

धान उपार्जन केंद्र डोंगरो खरीदी वर्ष 2023-24 में धान खरीदी केंद्र में भौतिक सत्यापन खाद्य अधिकारी खाद निरीक्षक के द्वारा संयुक्त रूप से दिनांक 20 जनवरी 2024 को किया गया। जिसमें समिति में नया बरदाना की कुल संख्या 7182 नग बोरी धान और पुराने बरदाने में 4956 बोरी धान एवं 8857 बोरी नग बोरी धान है। इस प्रकार भौतिक सत्यापन में समिति प्रांगण में भौतिक रूप से कुल 20995 नाग बोरी धान पाया गया। जबकि मॉड्यूलर रिपोर्ट के अनुसार कल 24694 नग बोरी धन समिति प्रांगण में उपलब्ध होना चाहिए था। जहां मिलान करने पर 3699 बोरी अनुमानित वर्जन 1469.60 क्विंटल धान उपार्जन केंद्र में काम पाया गया। जिसे शासन के घोषित समर्थन में मूल्य 32 लाख 29 हजार 966 रुपये होता है।

जिला खाद्य अधिकारी ने इसकी शिकायत चलगली थाना में की थी जिला खाद्य अधिकारी के शिकायत के आधार पर थाना चलगली समिति प्रबंधक एवं कंप्यूटर ऑपरेटर के विरुद्ध 408, 420 सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है।

Related posts

सरकार ने 5 IAS का किया ट्रांसफर, संबित मिश्रा बने कोरबा जिला पंचायत सीईओं

bbc_live

2 प्रधान पाठक व 2 शिक्षक सस्पेंड, चार शिक्षकों को किया गया निलंबित…जानिए क्या है पूरा मामला

bbc_live

यातायात जागरूकता अभियान के अट्ठाईसवें दिन स्कूली बच्चों के सुरक्षा को लेकर यातायात और परिवहन की संयुक्त टीम द्वारा जिला परिवहन कार्यालय भोयना में जिले में संचालित स्कूल बसों का किया गया चेकिंग कैम्प का आयोजन

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!