6.5 C
New York
April 25, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीय

नीतीश कुमार आज लेंगे सीएम पद की शपथ, सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा होंगे उपमुख्यमंत्री

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को इस्तीफा दे दिया है। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को इस्तीफा सौंपा। नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव की आरजेडी से गठबंधन समाप्त कर दिया। अब वे भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे। शाम 5 बजे 9वीं पर बिहार के मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे।

 सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा होंगे उपमुख्यमंत्री

पटना में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक के बाद प्रभारी विनोद तावड़े ने बताया कि पटना में भाजपा विधायकों ने पीएम मोदी के मन की बात सुनी। इसके बाद बीजेपी विधायक दल के नेता का चुनाव किया गया। विधायक दल के नेता के रूप में प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी चुने गए हैं। वहीं बीजेपी विधायक दल के उप नेता विजय कुमार सिन्हा चुने गए हैं। यानी सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा उपमुख्यमंत्री होंगे। बता दें कि विजय सिन्हा विधानसभा में विपक्ष के नेता थे। वे विधानसभा अध्यक्ष भी रहे हैं।

विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद सम्राट चौधरी ने इस क्षण को भावुक बताया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सभी वरिष्ठ नेताओं का आभार जताया। साथ ही लालू यादव के जंगल राज खत्म करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने हमें जनादेश दिया था।

Related posts

Aaj Ka Panchang : 20 अप्रैल 2024 का पंचांग, आज का शुभ मुहूर्त, राहुकाल, योग, जानें

bbc_live

जानें कब लगेगी आचार संहिता? चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों को दिए ये निर्देश

bbc_live

Pr. District & Sessions Judge Ganderbal Unfurls National Flag, Takes Salute at District Court Ganderbal

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!