6.5 C
New York
April 25, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीय

अगले 7 दिन में लागू हो जाएगा CAA…! पश्चिम बंगाल में केंद्रीय मंत्री ने गारंटी के साथ किया दावा

Citizenship Amendment Act CAA Implemented Within Seven Days: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने गारंटी के साथ दावा किया है कि सात दिनों के भीतर देश में सीएए लागू किया जाएगा, क्योंकि सब कुछ ठीक है.  जानकारी के मुताबिक, शांतनु ठाकुर पश्चिम बंगाल के 24 परगना के काकद्वीप में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने सीएए को लेकर ये दावा किया है. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी वादा किया था कि सीएए लागू किया जाएगा. इसे लागू होने से कोई नहीं रोक सकता.

पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के लोगों को नागरिकता देना है उद्देश्य

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लागू करने का उद्देश्य पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान समेत पड़ोसी देशों के छह समुदायों को फास्ट ट्रैक नागरिकता देना है. सीएए को उन ऐतिहासिक अन्यायों को सुधारने के रूप में भी देखा जाता है जो भारत के विभाजन के बाद मुस्लिम राष्ट्र पाकिस्तान बनाने के लिए किए गए थे. बताया गया है कि सीएए कानून को मंजूरी दे दी गई है, लेकिन इसे लागू करने के नियमों को अभी तक अधिसूचित नहीं किया गया है. भाजपा नेता शांतनु ठाकुर के दावे के अनुसार यह अगले एक सप्ताह में हो सकता है.

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर लगाया था आरोप

बता दें कि पूर्व में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी सीएए लागू करने का वादा किया था. इस पर पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने विरोध किया था. उन्होंने आरोप लगाया था केंद्र की भाजपा सरकार विभाजन की राजनीति करती है. लोगों को बांटना चाहती है. ममता ने कहा था कि पूर्व में नागरिकता कार्ड देने के लिए जिला मजिस्ट्रेट को जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन अब उनसे ये अधिकार ले लिया जाएगा.

Related posts

भारत से मॉस्को जा रहा रूस का चार्टर्ड प्लेन आफगानिस्तान में क्रैश, विमान में छह लोगों के होने की आशंका

bbc_live

Zubair chairs public darbar at Kangan

bbc_live

राम मंदिर समारोह के बीच योगी द्वारा गोरखनाथ मठ की समावेशी विरासत के अंत पर बात होनी चाहिए: लालू

bbcliveadmin

Leave a Comment

error: Content is protected !!