18.9 C
New York
May 21, 2024
BBC LIVE
राज्य

बच्चों को हिंदू देवी देवताओं की पूजा नहीं करने की शपथ दिलाने वाले हेडमास्टर पर FIR, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिलासपुर। स्कूल में बच्चों को हिंदू देवी देवताओं की पूजा पाठ न करने की सीख देने वाले हेडमास्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन हेडमास्टर ने धर्मांतरण की क्लास लगाई थी, जिसमें वो हिंदू देवी देवताओं की पूजा-पाठ नहीं करने की सीख दे रहा है। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसके बाद हिंदू संगठनों ने हेडमास्टर का विरोध किया था। मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है।

27 जनवरी को बिल्हा ब्लॉक के शासकीय प्राथमिक शाला भरारी के प्रधान पाठक रतनलाल सरोवर का वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वो स्टूडेंट्स को ब्रह्मा, विष्णु, महेश को नहीं मानने और पूजा नहीं करने की शपथ दिला रहा था। वीडियो वायरल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू ने इसे शासकीय गरिमा के खिलाफ मानते हुए हेडमास्टर को सस्पेंड कर दिया। विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होने के बाद रविवार को बजरंग दल और हिंदू संगठनों ने इस घटना का विरोध किया। मामले की शिकायत रतनपुर थाने में की गई। जिसके बाद पुलिस ने प्रधान पाठक रतनलाल सरोवर के खिलाफ धारा 153-ए, 295-ए के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Related posts

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं डीएसपी. के उपस्थिति में थाना प्रभारी अर्जुनी द्वारा ग्राम भानपुरी में लगाया गया चलित थाना

bbc_live

कांग्रेस के खातों को फ्रीज करना मोदी सरकार की तानाशाही,19 फरवरी को प्रदेश भर में होगा एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन – दीपक बैज

bbc_live

छत्तीसगढ़ के इस विश्वविद्यालय के कुलपति बर्खास्त…राजभवन ने जारी किया आदेश, जानें पूरा मामला

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!