22.9 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राज्य

बच्चों को हिंदू देवी देवताओं की पूजा नहीं करने की शपथ दिलाने वाले हेडमास्टर पर FIR, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिलासपुर। स्कूल में बच्चों को हिंदू देवी देवताओं की पूजा पाठ न करने की सीख देने वाले हेडमास्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन हेडमास्टर ने धर्मांतरण की क्लास लगाई थी, जिसमें वो हिंदू देवी देवताओं की पूजा-पाठ नहीं करने की सीख दे रहा है। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसके बाद हिंदू संगठनों ने हेडमास्टर का विरोध किया था। मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है।

27 जनवरी को बिल्हा ब्लॉक के शासकीय प्राथमिक शाला भरारी के प्रधान पाठक रतनलाल सरोवर का वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वो स्टूडेंट्स को ब्रह्मा, विष्णु, महेश को नहीं मानने और पूजा नहीं करने की शपथ दिला रहा था। वीडियो वायरल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू ने इसे शासकीय गरिमा के खिलाफ मानते हुए हेडमास्टर को सस्पेंड कर दिया। विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होने के बाद रविवार को बजरंग दल और हिंदू संगठनों ने इस घटना का विरोध किया। मामले की शिकायत रतनपुर थाने में की गई। जिसके बाद पुलिस ने प्रधान पाठक रतनलाल सरोवर के खिलाफ धारा 153-ए, 295-ए के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Related posts

महतारी वंदन योजना : समस्या निराकरण के लिए राज्य मुख्यालय और जिलों में कंट्रोल रूम तैयार, हेल्पलाईन नंबर जारी

bbc_live

41 अधिकारी- कर्मचारियों को कलेक्टर ने थमाया नोटिस..जानिए क्या है पूरा मामला…!!

bbc_live

महतारी वंदन योजना की तीसरी क़िस्त जारी…महिलाओं के चेहरे पर आई मुस्कान

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!