26.5 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीय

CM हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर पहुंची ED की टीम, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ जारी

नई दिल्ली: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के दिल्‍ली स्थित आवास पर ED की टीम पहुंची हुई है. ED के अधिकारी कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के सीएम और जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रही है. इससे पहले ईडी ने 20 जनवरी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बयान दर्ज किया था. बीते दिनों ईडी की ओर से उन्हें 10वां समन भेजा गया था. उनको 28 जनवरी तक जवाब देने के लिए कहा गया था. यह जांच झारखंड में माफिया द्वारा भूमि के स्वामित्व में अवैध परिवर्तन के एक बड़े गिरोह से संबंधित है. ईडी ने इस मामले में अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया है.

हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रहे ED के अधिकारी

ई़डी ने कई बार पूछताछ के लिए हेमंत सोरेन को समन भेजा, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. ईडी के आठवें समन पर मुख्यमंत्री ने ईडी को पूछताछ के लिए 20 जनवरी का समय दिया था. जिसके बाद ED अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की थी. मिल रही जानकारी 20 जनवरी को ED की पूछताछ पूरी नहीं हुई थी, ऐसे में नये समन के बाद ED की टीम आज पूछताछ कर रही है.

केंद्र सरकार पर राज्य सरकार को अस्थिर करने का आरोप 

हेमंत सोरेन ईडी के पहले के सात समन में शामिल नहीं हुए. वे केंद्र सरकार पर उनकी सरकार को अस्थिर करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगा चुके है. इस महीने की शुरुआत में जांच एजेंसी ने राज्य में कथित अवैध खनन की मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत सोरेन के प्रेस सलाहकार, साहिबगंज जिले के अधिकारियों और एक पूर्व विधायक के परिसरों पर भी छापेमारी को अंजाम दिया था.

Related posts

22 April 2024 Aaj Ka Rashifal : मेष, कुंभ समेत इन 5 राशियों के जीवन में उथल-पुथल के संकेत, रिस्क लेने से बचें, हरी वस्तु रखें पास

bbc_live

दुनिया नफ़रत की आग में झुलस रही है सिर्फ़ मुहब्बत इसका इलाज-सैय्यद मुहम्मद अशरफ़ किछौछवी

bbcliveadmin

‘ऐसे कैसे हो जाएगा तख्तापलट…’, बिहार में सियासी बवंडर के बीच तेजस्वी यादव का बड़ा बयान

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!