16.1 C
New York
April 25, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीय

CM हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर पहुंची ED की टीम, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ जारी

नई दिल्ली: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के दिल्‍ली स्थित आवास पर ED की टीम पहुंची हुई है. ED के अधिकारी कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के सीएम और जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रही है. इससे पहले ईडी ने 20 जनवरी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बयान दर्ज किया था. बीते दिनों ईडी की ओर से उन्हें 10वां समन भेजा गया था. उनको 28 जनवरी तक जवाब देने के लिए कहा गया था. यह जांच झारखंड में माफिया द्वारा भूमि के स्वामित्व में अवैध परिवर्तन के एक बड़े गिरोह से संबंधित है. ईडी ने इस मामले में अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया है.

हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रहे ED के अधिकारी

ई़डी ने कई बार पूछताछ के लिए हेमंत सोरेन को समन भेजा, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. ईडी के आठवें समन पर मुख्यमंत्री ने ईडी को पूछताछ के लिए 20 जनवरी का समय दिया था. जिसके बाद ED अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की थी. मिल रही जानकारी 20 जनवरी को ED की पूछताछ पूरी नहीं हुई थी, ऐसे में नये समन के बाद ED की टीम आज पूछताछ कर रही है.

केंद्र सरकार पर राज्य सरकार को अस्थिर करने का आरोप 

हेमंत सोरेन ईडी के पहले के सात समन में शामिल नहीं हुए. वे केंद्र सरकार पर उनकी सरकार को अस्थिर करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगा चुके है. इस महीने की शुरुआत में जांच एजेंसी ने राज्य में कथित अवैध खनन की मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत सोरेन के प्रेस सलाहकार, साहिबगंज जिले के अधिकारियों और एक पूर्व विधायक के परिसरों पर भी छापेमारी को अंजाम दिया था.

Related posts

अयोध्या मंदिर, गर्भगृह में कहां से होगी एंट्री, कहां होगा राम दरबार? 20 प्वाइंट में जानें कितना भव्य होगा राम मंदिर

bbc_live

क्लासिकल सिंगर प्रभा अत्रे का निधन: दिल का दौरा पड़ने से 92 साल की सिंगर की पुणे में मौत, मुंबई के कार्यक्रम में शामिल होने वाली थीं

bbcliveadmin

PM मोदी के वेडिंग डेस्टिनेशन अपील के बाद उत्तराखंड में शादियों की बुकिंग तेज, CM धामी ने जताया आभार

bbcliveadmin

Leave a Comment

error: Content is protected !!