BBC LIVE
राज्य

शिक्षामंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने की घोषणा, शराबबंदी को लेकर भी कही ये बड़ी बात

रायपुर। शिक्षामंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने स्कूली बच्चों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि, हम स्कूलों में योगा, प्राणायाम जैसी नैतिक शिक्षा का पिरियड शुरू करेंगे जिससे बच्चों का तनाव कम हो, अगले व्यक्ति वर्ष से हम इसे लागू करेंगे। हमारी कोशिश रहेगी कि बच्चों के साथ शिक्षकों का पारिवारिक संबंध हो, हम फिर से ऐसा वातावरण पैदा करेंगे।

बता दें कि, सोमवार के दिन आगामी बोर्ड एक्साम्स को लेकर पीएम मोदी ने बच्चों,अध्यापकों और अभिभावकों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ की थी। इसमें उन्होंने बच्चों को परीक्षा के दौरान तनाव को कैसे काम करें इसको लेकर जरुरी टिप्स दिए। इसके अलावा उन्होंने टीचरों और अभिभावकों को बच्चों का उज्जवल भविष्य कैसे सुनिश्चित करें इसको लेकर भी जरुरी टिप्स दिए।

शराबबंदी को लेकर किया बड़ा ऐलान

वहीं दूसरी ओर पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर के सीएम से शराब बंदी की मांग पर कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हमने इस वर्ष कोई भी नई शराब दुकान नहीं खोलने का निर्णय लिया है। इस बात की भी चर्चा हुई है कि आने वाले समय में धीरे-धीरे इसे कैसे खत्म किया जाए।

धर्मान्तरण को लेकर भी कही बात

कांग्रेस द्वारा धर्मांतरण को लेकर श्वेत पत्र जारी करने की मांग पर कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने 5 सालों में जो काम किया है, पूरे प्रदेश में धर्मांतरण को लेकर कितनी शिकायत हुई है कितनी कार्यवाही की है ये बताना चाहिए? कांग्रेस ये बताने को तैयार नहीं है। कांग्रेस अपनी गलती छुपाने के लिए इस तरह की बात करती है।

‘लोकसभा चुनाव को लेकर कहा, कांग्रेस की डूबती हुई नैया में कौन सवार होगा’

कांग्रेसी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं है पर चुटकी लेते हुए कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, डूबती हुई नैया में कौन सवार होगा। भारतीय जनता पार्टी की जो प्रक्रिया है उसके तहत निचले स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक प्रत्याशियों का पैनल केंद्र को भेजा जाएगा और केंद्र इस पर निर्णय लेगा। उन्होंने कहा कि आचार संहिता लगने के पहले प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी।

Related posts

स्वास्थ्य कर्मियों का खत्म होगा अटैचमेंट स्वास्थ्य मंत्री ने की घोषणा- मूल पदों पर वापस लौटेंगे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी व डॉक्टर

bbc_live

नक्सलियों ने फिर मचाया उत्पात, माओवादियों ने मोबाइल टावर को किया आग के हवाले

bbc_live

CM विष्णुदेव साय ने की साधराम हत्या मामले में NIA जांच की घोषणा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!