28.8 C
New York
July 26, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयअपराधराज्यराष्ट्रीय

ज्वेलर के घर में घुसकर लूटा था डेढ़ करोड़ का सोना, ऐसे पुलिस के हत्थे चढ़े 5 आरोपी, 1.43 करोड़ का सोना बरामद

मुंबई पुलिस ने एक ज्वेलर और उसकी पत्नी से बंदूक की नोक पर लगभग डेढ़ करोड़ का सोना लूटने के मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है. साथ ही उनके पास से एक करोड़ से ज्यादा का सोना भी बरामद कर लिया है.

इस लूट की वारदात के बाद मुंबई पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश कर रही थी.

दरअसल, इसी महीने की 19 तारीख को उपनगरीय सांताक्रूज के वकोला इलाके में कुछ हथियारबंद बदमाशों ने डकैती की इस वारदात को अंजाम दिया था. तभी से पुलिस इस वारदात को सुलझाने में जुटी थी. अब 11 दिनों बाद पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से पुलिस ने लूट का सोना भी बरामद किया है.

मुंबई पुलिस के मुताबिक, इस वारदात को अंजाम देने में ज्वेलर का एक पूर्व कर्मचारी बालूसिंह भैरवसिंह परमार (20) भी शामिल था. पुलिस ने पालघर जिले के रहने वाले बालूसिंह और महीपरल चंगराम सिंह (21) को मुंबई से पकड़ लिया. जबकि लेरूलाल उर्फ ​​लकी मीठालाल भील (21), मांगीलाल मीठालाल भील (28) और कैलाश भारलाल भील (19) को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया.

पुलिस के मुताबिक, बालूसिंह अन्य आरोपियों के साथ अपने पूर्व मालिक नरेश सोलंकी के फ्लैट पर पहुंचा. उन्हें अपार्टमेंट में प्रवेश करने की अनुमति दी गई क्योंकि वह ज्वैलर और उसकी पत्नी से परिचित था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने अपार्टमेंट से 1.43 करोड़ रुपये के सोने के आभूषण लूटने से पहले दंपति की पिटाई की और फिर उन्हें बंदूक की नोक पर धमकाया भी.

मुंबई पुलिस के एक अफसर ने पीटीआई को बताया कि सीसीटीवी फुटेज और अन्य तकनीकी सबूतों के आधार पर पुलिस आरोपियों तक पहुंची और एक देशी पिस्तौल और चोरी का कीमती सामान बरामद कर लिया. आरोपियों ने चोरी का माल पालघर के एक जंगल में छिपा दिया था. अब आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 394 (डकैती करते समय जानबूझकर चोट पहुंचाना) और अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Related posts

नव निर्वाचित सांसदों को मुख्यमंत्री साय ने दिया रात्रिभोज

bbc_live

शासन ने बदला स्कूलों का समय : अब कितने बजे से लगेंगी कक्षाएं

bbc_live

HP का AI से लैस ‘स्पेक्टर X360’ लैपटॉप लॉन्च, जानिए कीमत

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!