BBC LIVE
राष्ट्रीय

सरकार का बड़ा फैसला : 70000 शिक्षकों को मिलेगी सरकारी नौकरी

70 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन इसी माह : बिहार में महागठबंधन सरकार बनने के बाद से ही लगातार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की बहाली की जा रही थी. अब कहां जा रहा है कि महागठबंधन सरकार टूटने के बाद भी एनडीए सरकार में एक बार फिर से बड़ा फैसला लेते हुए सरकारी स्कूलों में 70000 शिक्षकों को बहाल करने का फैसला लिया है.

तृतीय चरण में करीब 70 हजार पदों के लिए विज्ञापन जारी होने की उम्मीद है। विभाग ने निर्णय लिया है कि दूसरे चरण की नियुक्ति के तहत पूरक रिजल्ट अब प्रकाशित नहीं काराया जाएगा। 15 हजार पदों के लिए पूरक रिजल्ट जारी होना था। अब इन 15 हजार पदों को भी तृतीय चरण की नियुक्ति में जोड़ा जाएगा। अबतक दो चरणों में आयोग के माध्यम से चयनित पौने दो लाख से अधिक शिक्षकों को नियुक्ति-पत्र दिया गया है। पहले चरण में दो नवंबर, 2023 और दूसरे चरण में 13 जनवरी, 2014 को राज्यभर में नियुक्ति-पत्र दिया गया था। दोनों चरणों में पूर्व से नियोजित 20 से 25 हजार शिक्षक आयोग द्वारा भी चयन के बाद नियुक्ति हुए हैं। इन पदों को भी तृतीय चरण में जोड़ा जाएगा। इससे पहले इन नियोजित पदों को नियमित पद के रूप में सृजित किया जाएगा।

शिक्षा विभाग तृतीय चरण की शिक्षक नियुक्ति की तैयारी में जुट गया है। इसको लेकर फरवरी में ही विज्ञापन जारी किया जा सकता है। विभाग जल्द ही इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग के माध्यम से बीपीएससी को अधियाचना भेजेगा।

Related posts

हांगकांग और सिंगापुर में एमडीएच और एवरेस्ट के मसालों पर लगा बैन, FSSAI कर रही जांच

bbc_live

सलमान खान ने अपनी मां सलमा पर लुटाया प्यार,कभी गालों को तो कभी नाक पर Kiss करते दिखे ”भाईजान”

bbc_live

Lok Sabha Elections : शरद पवार की पार्टी ने जारी की पहली सूची, 5 उम्मीदवारों में सुप्रिया सुले, कोल्हे और निलेश लंके शामिल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!