16.2 C
New York
May 30, 2024
BBC LIVE
राज्य

कांग्रेस को वोट न देने पर घर तुड़वा देती है SDM ऋचा सिंह, पूर्व गृहमंत्री ने तत्काल हटाने की उठाई मांग

रायपुर। रमन सरकार के पूर्व मंत्री ननकीराम कंवर ने कोरबा जिले के कटघोरा में पदस्थ एसडीएम ऋचा सिंह पर विधानसभा चुनाव के समय नियम विरूद्ध तरीके से कांग्रेस प्रत्याशी को लाभ पहुंचाने एवं अपने पद का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया है। उन्होंने सीएम विष्णुदेव साय को पत्र लिखकर एसडीएम का अन्यत्र स्थानांतरण करने की मांग की है।

पत्र में ननकीराम कंवर ने बताया है कि कटघोरा में पदस्थ एसडीएम ऋचा सिंह हमेशा अपने कार्यकाल एवं पदस्थ स्थान पर विवादित रही हैआ। म नागरिकों से इनका व्यवहार अच्छा नहीं रहा है। इसके साथ ही कटघोरा जनपद की शासकीय भूमि कब्जा करवाना एवं भू-माफियाओं को सहयोग देना इनके कार्यकाल की पहली प्राथमिकता रही है। इनके द्वारा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की मदद करने की नियत से एसईसीएल गेवरा, कुसमुंडा ग्राम मलगांव में निवास करने वाले आदिवासी ग्रामीणों को अपने पद का दुरूपयोग करते हुए चुनाव आचार संहिता के समय कांग्रेस प्रत्याशी को वोट नहीं देने पर उनके द्वारा निवास करने वाले मकान को पुलिस का सहारा लेकर तोड़ने की कार्यवाही कई बार की गई है।वर्तमान में भी एसडीएम कटघोरा द्वारा मकान तोड़ने का प्रयास बार-बार किया जा रहा है, जो नियम विरूद्ध है।

ननकीराम ने पत्र में आगे बताया, इस संबंध में मेरे द्वारा चुनाव के दौरान विधानसभा कार्यालय रायपुर एवं दिल्ली को भी इस संबंध में अवगत कराया गया था। कलेक्टर कोरबा को भी इस संबंध में मौखिक रूप से कई बार बताया गया, परंतु आज तक एसडीएम कटघोरा को हटाया नहीं गया है। इसके कारण कभी भी कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैअ। तः अनुरोध है कि कटघोरा एसडीएम ऋचा सिंह द्वारा अपने पद का दुरूपयोग करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी को लाभ पहुंचाने की नियत से कार्य किया गया है एवं अपने पदस्थी स्थान पर हमेशा विवादित रही है। ऐसे विवादित अधिकारी का तत्काल अन्यत्र स्थानांतरण करने का निर्देश दे।

Related posts

CG NEWS: चलती बाइक पर खड़े होकर युवक ने किया स्टंट, पुलिस ने लिया एक्शन

bbc_live

दर्दनाक सड़क हादसे में जीजा-साले की मौत…एक ही दिन हुई थी दोनों की शादी

bbc_live

सक्ती : पीएम मोदी कांग्रेस पर बरसे ,कहा-“कांग्रेस के लोग कहते हैं कि हम मोदी का सिर फोड़ देंगे,जब तक मेरे देश की माताएं-बहनें बैठी हैं, मुझे कुछ नहीं हो सकता

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!