20.1 C
New York
May 18, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

Actor Thalapathy Vijay : सुपरस्टार विजय की राजनीति में एंट्री, जानिए पार्टी का नाम

चेन्नई। तमिल फिल्मों के सुपरस्टार अभिनेता थलापति विजय की राजनीति में एंट्री हो गई है। विजय (Actor Thalapathy Vijay) ने शुक्रवार को इसका आधिकारिक ऐलान किया। उन्होंने पार्टी का नाम ‘तमिझगा वेत्रि कषगम’ (Tamilaga Vetri Kazham) रखा है।  इसका शाब्दिक अर्थ ‘तमिलनाडु विजय पार्टी’ है।

साउथ सुपरस्टार विजय (Actor Thalapathy Vijay) ने बताया कि पार्टी का नाम रजिस्ट्रेशन के लिए चुनाव आयोग को भेजा है। और उनकी पार्टी लोकसभा 2024 का चुनाव नहीं लड़ेंगी। वहीं 2026 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगी।

अभिनेता थलापति विजय ने कहा कि राजनीति कोई पेशा नहीं, बल्कि पवित्र सेवा है। मैं विनम्रतापूर्वक कहना चाहता हूं कि पार्टी की सामान्य परिषद और कार्यकारी समिति ने 2024 के लोकसभा चुनाव में न तो लड़ने का और न ही किसी पार्टी को समर्थन देने का फैसला किया है।

 

 

बता दें कि तमिलनाडु में विजय से पहले कई अभिनेता और अभिनेत्री राजनीति में कदम रख चुके हैं। इनमें सबसे प्रमुख एमजी रामचंद्रन और जे जयलिलता हैं। कमल हासन ने भी अपनी राजनीतिक पार्टी बनाई है।

अभिनेता विजय ने अपने फैंस को दी राजनीतिक पारी की जानकारी, पढ़िए तमिल का हिंदी में भावानुवाद  

तमिलनाडु के सभी प्रिय लोगों को मेरा विनम्र अभिवादन।

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि “विजय पीपुल्स मूवमेंट” कई वर्षों से विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं, सामाजिक सेवाओं और राहत सहायता के कार्य अपनी सर्वोत्तम क्षमता से करता आ रहा है। हालांकि, अकेले एक स्वैच्छिक संगठन द्वारा संपूर्ण सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक सुधार लाना असंभव है। इसके लिए राजनीतिक शक्ति की आवश्यकता है।
वर्तमान राजनीतिक माहौल से आप सभी परिचित हैं। एक ओर प्रशासनिक कदाचार और “भ्रष्ट राजनीतिक संस्कृति” और दूसरी ओर “विभाजनकारी राजनीतिक संस्कृति” जो हमारे लोगों को जाति और धर्म के आधार पर विभाजित करने का प्रयास करती है, हमारी एकता और प्रगति में बाधाओं से भरी है। यह एक सच्चाई है कि हर कोई, विशेषकर तमिलनाडु में, एक बुनियादी राजनीतिक परिवर्तन के लिए तरस रहा है जो एक निस्वार्थ, पारदर्शी, जाति-मुक्त, दूरदर्शी, भ्रष्टाचार-मुक्त कुशल प्रशासन का नेतृत्व कर सके। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ऐसी राजनीति हमारे भारतीय संविधान के अधीन होनी चाहिए, तमिलनाडु के राज्य अधिकारों पर आधारित होनी चाहिए, और “जन्म लेने वाले सभी जीवों” के लिए समानता के सिद्धांत पर आधारित होनी चाहिए (सभी समान पैदा होते हैं)। यह केवल इसे संभव बना सकता है।

मामले में, तमिलनाडु के लोगों और तमिल समुदाय की मदद करना मेरा दीर्घकालिक इरादा और इच्छा है, जिन्होंने मुझे मेरे माता-पिता के बाद नाम, प्रसिद्धि और सब कुछ दिया, जितना मैं कर सकता हूं। “एनिथ वाथका करुमम” वल्लुवन वोट है। तदनुसार, हमारे नेतृत्व में एक राजनीतिक दल “तमिलका वेत्री कज़गम” नाम से शुरू किया गया है और हमारी पार्टी की ओर से भारत के मुख्य चुनाव आयोग के साथ पंजीकरण करने के लिए आज एक आवेदन किया गया है। इससे पहले 25.01.2024 को चेन्नई में आयोजित राज्य महासमिति और कार्यकारी समिति की बैठक में पार्टी के अध्यक्ष और मुख्य सचिवालय के पदाधिकारियों का चुनाव किया गया और पार्टी के संविधान और उपनियमों को सभी महासमिति के सदस्यों द्वारा विधिवत अनुमोदित और स्वीकार किया गया।

हमारा लक्ष्य आगामी 2026 विधानसभा चुनाव लड़ना और जीतना है और बुनियादी राजनीतिक बदलाव लाना है जो लोग चाहते हैं। चुनाव आयोग की मंजूरी मिलने के बाद, तमिलनाडु के लोगों के लिए हमारी राजनीतिक यात्रा सार्वजनिक बैठकों के साथ शुरू होगी, जिसमें हम तमिलनाडु के लोगों की सफलता और उत्थान के लिए अपनी पार्टी के सिद्धांतों, ध्वज, प्रतीक और कार्य योजनाओं को प्रस्तुत करेंगे।

अंतरिम अवधि में हमारी पार्टी के स्वयंसेवकों का राजनीतिकरण करना और उन्हें संगठनात्मक तरीके से तैयार स्थिति में लाना है। पार्टी के नियमों के तहत लोकतांत्रिक तरीके से जिम्मेदार लोगों का चुनाव करना और बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के कार्यों को सक्रिय रूप से लागू किया जाएगा। ये चुनाव आयोग की मान्यता के बाद किया जाएगा।

Related posts

Jio ने दी GOOD NEWS,अब 300 रुपये में 1 साल तक सब कुछ मिलेगा मुफ्त

bbc_live

जानें कीमत और फीचर्स…Google ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफोन Pixel 8a

bbc_live

प्रधानमंत्री की यूपी को सौगात, वाराणसी में 13,000 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की रखी आधारशिला

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!