19.3 C
New York
June 15, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

भारतीय खिलाड़ी पर लगा दुष्कर्म का आरोप, Pocso Act के तहत मामला दर्ज

नई दिल्ली: भारतीय हॉकी खिलाड़ी वरूण कुमार के खिलाफ एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। युवती ने खिलाड़ी पर करीब पांच साल पहले उसके संपर्क में आए और फिर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। इस मामले में पीड़िता ने इस संबंध में बंगलुरू के ज्ञानभारती थाने में  POCSO के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

जानकरी के अनुसार एक विमान कंपनी में कार्यरत महिला ने दावा किया कि वह 2018 में जब अर्जुन पुरस्कार विजेता वरूण के संपर्क में आई तो 17 साल की थी। उस समय वरूण यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) केंद्र में ट्रेनिंग कर रहा था। पीड़िता खुद वॉलीबॉल प्लेयर है और वह वारदात के वक्त एक हॉस्टल में रहकर प्रैक्टिस कर रही थी। पुलिस ने इस मामले में रेप और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

कौन हैं वरुण कुमार ?

हॉकी खिलाड़ी वरुण कुमार मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं, वह हॉकी के लिए पंजाब चले गए। 2017 में भारतीय टीम के लिए पदार्पण किया, 2022 बर्मिंघम – राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता। वरुण कुमार 2022 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। उन्होंने हॉकी में अपने कैरियर की शुरुआत पंजाब से की और साल 2017 से ही वह भारतीय टीम के लिए खेलने लगे। वरुण को साल 2022 में बर्मिंघम-कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक मिला था। वहीं साल 2022 में एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम में शामिल थे। वरण ने साल 2020 में टोक्यो ओलंपिक में भारत की कांस्य पदक दिलाया था। इस उपलब्धि पर हिमाचल सरकार ने उन्हें एक करोड़ रुपये का इनाम भी दिया था। इसके बाद उन्हें वर्ष 2021 में अर्जुन पुरस्कार भी मिला।

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़-महाराष्ट्र में भाजपा को लग सकता है तगड़ा झटका, उद्धव ठाकरे के सपोर्ट में आये सिंदे गुट के कई सांसद

bbcliveadmin

हार्दिक पंड्या और नतासा स्टेनकोविक का तलाक, 70% संपत्ति होगी ट्रांसफर

bbc_live

Aaj Ka Rashifal : आज किन राशियों का भाग्य होगा प्रबल? जानिए आपकी किस्मत के सितारे क्या कहते हैं

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!