11.5 C
New York
April 25, 2024
BBC LIVE
राज्य

लेफ्टिनेंट जनरल अशोक जिंदल बने रायपुर AIIMS के कार्यकारी निदेशक, राष्ट्रपति के हाथों हो चुके हैं सम्मानित

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित एम्स (All India Institute of Medical Sciences) को नए कार्यकारी निदेशक डिरेक्टर मिल गए है। लेफ्टिनेंट जनरल अशोक जिंदल को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान का एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर बनाया गया है। बता दें कि रायपुर एम्स (AIIMS) में पिछले पांच महीने से एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर की नियुक्ति नहीं हुई थी। एक लम्बे इंतजार के बाद लेफ्टिनेंट जनरल अशोक जिंदल को एम्स एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर की कमान सौंपी गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आदेश जारी करते हुए रायपुर के साथ-साथ नागपुर, जोधपुर और अवंतिपोरा जम्मू-काश्मीर के एम्स के कार्यकारी निर्देशकों की नियुक्तियां की गई है। बता दें कि रायपुर के पूर्व निर्देशक डॉ नितिन नागरकर को जुलाई को रिलीव कर दिया गया था। उसके बाद से ही लगातार एम्स को निर्देशक का इंतजार था। डायरेक्टर को लेकर कई नामों की चर्चा की जा रही थी। इस सब के बीच कंमांडेट लेफ्टिनेंट जनरल अशोक जिंदल को रायपुर एम्स की जिम्मेदारी दी गई है।

जानकारी के अनुसार रायपुर एम्स में कार्यकारी निर्देशक और उपनिदेशक दोनों ही सेना से है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कुछ दिनों पहले ही उपनिदेशक प्रशासन के रूप में लेफ्टिनेंट कुणाल शर्मा की नियुक्ति की गई थी। वहीं अब कंमांडेट लेफ्टिनेंट जनरल अशोक जिंदल को डिरेक्टर के लिए चुना गया है।

कौन हैं अशोक जिंदल ?

लेफ्टिनेंट जनरल अशोक कुमार जिंदल ने सेना में 38 साल अपनी सेवा दी है। वे पूर्व में दिल्ली कैंट के सेना अस्पताल में डिरेक्टर के रूप में पदस्थ थे।  उन्हें सियाचिन ग्लेशियर में युद्ध के दौरान उच्च स्तर की विशिष्ट सेवा के लिए भारत के राष्ट्रपति द्वारा “युद्ध सेवा पदक” से सम्मानित किया गया है।

Related posts

छात्रावास के प्रभारी अधीक्षक पर गिरी गाज…जानिए क्या है पूरा मामला

bbc_live

स्वास्थ्य कर्मियों का खत्म होगा अटैचमेंट स्वास्थ्य मंत्री ने की घोषणा- मूल पदों पर वापस लौटेंगे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी व डॉक्टर

bbc_live

पीडब्ल्यूडी SDO ने चुनाव कार्य करने से किया इंकार..कलेक्टर ने थमाया नोटिस, 24 घंटे में मांगा जवाब

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!