22.3 C
New York
October 5, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

एग्जिट पोल के बाद एक्शन में मोदी सरकार : ताबड़तोड़ 7 बैठकों के साथ 100 दिन के एजेंडे पर शुरू किया काम

नई दिल्ली। आखिरी चरण के मतदान के बाद से लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम एग्जिट पोल बीजेपी को स्पष्ट बहुमत को सरकार बनाते दिखा रहे है। जिसे देखते हुए पूरे जोश खरोश के साथ नतीजों से पहले ही जीत को लेकर आश्वस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्शन मोड में आ गए है। आज (2 जून) को वह लगभग 7 बैठकें करेंगे जिसमें विभिन्न और महत्वपूर्ण विषय शामिल होंगे। समाचार एजेंसी एएनआई ने सरकार के सूत्रों के हवाले से बताया है कि आज वह लगभग 7 मीटिंग करेंगे जिसमें हीटवेव से लेकर पूर्वोत्तर राज्यों में चक्रवात के बाद की स्थिति की समीक्षा वे करेंगे और जरूरी निर्देश देंगे।

किन मुद्दों पर होंगी 7 बैठकें?

बता दें कि, पीएम चक्रवात के बाद की स्थिति, खासकर पूर्वोत्तर राज्यों में, की समीक्षा के लिए पहली बैठक करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी देश में भीषण गर्मी की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री विश्व पर्यावरण दिवस को बड़े पैमाने पर मनाने की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक बैठक भी करेंगे।

बाद में, मोदी 100 दिवसीय कार्यक्रम के एजेंडे की समीक्षा के लिए एक लंबी विचार-विमर्श बैठक आयोजित करेंगे।

प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना अभियान शुरू करने से पहले ही नई सरकार के लिए 100 दिवसीय एजेंडा तैयार करने की कवायद शुरू कर दी।

400 का पार करेगी आंकड़ा?

अब अहम सवाल है कि क्या बीजेपी 400 का विशाल आंकड़ा पा कर पाएगी? तो जाता दें कि, पीएम मोदी पहले ही कह चुके हैं कि उनकी सरकार के ऐतिहासिक तीसरे कार्यकाल में कड़े फैसले लिए जाएंगे। शनिवार को आए अधिकांश एग्जिट पोल में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को 350 से अधिक सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है। गौरतपब है कि, तीन एग्जिट पोल में अनुमान लगाया गया है कि एनडीए 400 सीटों का आंकड़ा पार कर जाएगी।

Related posts

आंध्र में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी के नेता पर चाकू और कुल्हाड़ी से हमले में मौत,इलाके में तनाव

bbc_live

Aaj Ka Panchang : बुध प्रदोष व्रत आज, जानिए किस शुभ काल में करें पूजन?

bbc_live

इस शानदार होटल में कल शादी करेंगे रकुल प्रीत और जैकी भगनानी, जानिए कितना है एक रात का खर्च

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!