19.5 C
New York
June 13, 2024
BBC LIVE
राज्य

Bharat Jodo Nyay Yatra: छत्तीसगढ़ में आज होगी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ की एंट्री, जाने क्यों अहम ये यात्रा

रायपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ आज छत्तीसगढ़ में प्रवेश करेगी। यात्रा ओडिशा से रायगढ़ पहुंचेगी। छत्तीसगढ़ में प्रवेश के बाद सीमा में राष्ट्रीय ध्वज हंस्तरण होगा। जिसके बाद राहुल गांधी रायगढ़ जिले के रेंगालपाली में जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि जनसभा को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी निजी कार्य से दोपहर 12 बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे ।

जिसके बाद 11 फरवरी से राहुल गांधी की यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) पुन: प्रारंभ होगी। पार्टी द्वारा जारी मिनट टू मिनट कार्यक्रम के मुताबिक 11 फरवरी की सुबह 10 बजे रायगढ़ शहर के गांधी प्रतिमा चौक से यात्रा की शुरूआत की जाएगी। रायगढ़ शहर में करीब डेढ़ किमी की यात्रा होगी। इस दौरान राहुल गांधी जिले के भू अधिग्रहण प्रभावित किसानों और बेरोजगार युवाओं से मुलाकात करेंगे। इसके बाद रायगढ़ के जननायक स्व रामकुमार अग्रवाल चौक पर मॉर्निंग ब्रेक होगा।

लोकसभा चुनाव के लिए अहम यात्रा

लोकसभा चुनाव को कुछ महीने ही रह गए है। ऐसे में सभी बड़ी राजनेतिक पार्टियां अपने स्तर में प्रचार-प्रसार में जुट गई है। और भारत जोड़ो यात्रा लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हो रही है। ऐसे में इस यात्रा को काफी अहम माना जा रहा है। राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय के माध्यम से लोकसभा चुनाव के लिए आमजन को लुभाने में जुट गए है। बता दें कि राहुल गांधी ने इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी। तब राजस्थान और मध्य प्रदेश कवर किया था, लेकिन छत्तीसगढ़ को छोड़ दिया था। उस समय प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी। अब राजस्थान और छत्तीसगढ़ कांग्रेस हार चुकी है। इसके बाद राहुल का दौरा हो रहा है।

प्रदेश के 11 में 2 सीटें कांग्रेस की

बता दें कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा छत्तीसगढ़ की 4 लोकसभा सीट रायगढ़, कोरबा, जांजगीर और सरगुजा से गुजरेगी। इनमें से एक सीट कोरबा की कांग्रेस के पास है। पार्टी की कोशिश है कि इन चारों सीटों पर पक्ष में माहौल तैयार किया जा सके। छत्तीसगढ़ में लोकसभा की कुल 11 सीटें हैं। इनमें से 2 सीटें ही कांग्रेस के पास हैं, बाकी 9 सीटों पर भाजपा का कब्जा है। ऐसे में कांग्रेस को भरोसा है कि राहुल गांधी की इस न्याय यात्रा का लोकसभा चुनाव में बेहद असर पड़ने वाला है।

Related posts

आज 34 वॉ यातायात सड़क सुरक्षा माह का हुआ समापन कार्यकम

bbc_live

सीएम विष्णुदेव नारायणपुर को देंगे सौगात, 3 फरवरी को करेंगे 108 करोड़ के विकास कार्याें का लोकार्पण-शिलान्यास

bbc_live

CG- चरणदास महंत के बयान पर सीएम साय का पलटवार..बोले -“महूँ हव मोदी के परिवार, अगर तुमन म हिम्मत हे, तो पहला लौठी मोला मारव”..

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!