23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़राज्य

CG News : छत्तीसगढ़ मे 3 कृषि व 4 उद्यानिकी कॉलेजों में तैयार होंगे नये भवन, वित्त मंत्री ओपी ने भवन निर्माण के लिए 104 करोड़ की राशि स्वीकृत

रायपुर। छत्तीसगढ़ के वित्त विभाग ने राज्य के सात कृषि और उद्यानिकी महाविद्यालयों के भवन एवं छात्रावास निर्माण के लिए 104 करोड़ 41 लाख की राशि स्वीकृत की है। वहीं यह राशि चपका, जिला बस्तर, सीतापुर जिला अंबिकापुर, रामानुजगंज, जिला बलरामपुर, चिरमिरी, शंकरगढ़, जिला बलरामपुर-रामानुजगंज, प्रतापपुर, जिला सूरजपुर और पखांजूर जिला कांकेर के महाविद्यालयों को प्रदान की गई है।

बता दें कि, वित्त विभाग ने कृषि विभाग के प्रस्ताव पर राज्य के दूरस्थ और आदिवासी इलाकों के 7 कृषि और उद्यानिकी महाविद्यालयों के लिए नए भवन निर्माण को स्वीकृति दी है। इसके अंतर्गत बस्तर, चपका के शासकीय उद्यानिकी महाविद्यालय में कॉलेज व भवनों के निर्माण के लिए 14 करोड़ 91 लाख रुपए की राशि को मंजूरी दी है।

इसी तरह शासकीय उद्यानिकी महाविद्यालय सीतापुर, शासकीय उद्यानिकी महाविद्यालय रामानुजगंज, शासकीय उद्यानिकी महाविद्यालय चिरमिरी में कॉलेज भवन एवं छात्रावास भवन निर्माण के लिए सभी को 14 करोड़ 91 लाख रुपए की राशि प्रदान की गई है। शासकीय कृषि महाविद्यालय शंकरगढ़, शासकीय कृषि महाविद्यालय प्रतापपुर और शासकीय कृषि महाविद्यालय पखांजूर के लिए 14 करोड़ 91 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है।

उल्लेखनीय है कि, भवनों के निर्माण से महाविद्यालयों में शैक्षणिक सुविधाओं में सुधार होगा और विद्यार्थियों को बेहतर आवासीय सुविधा प्राप्त होगी। राज्य में कृषि और उद्यानिकी शिक्षा को सशक्त बनाने और छात्रों के लिए एक सुरक्षित व प्रेरणादायक वातावरण उपलब्ध कराने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। इसका उद्देश्य छात्रों को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा के साथ-साथ आधुनिक और सुविधाजनक आवासीय सुविधाएं प्रदान करना है।

Related posts

CG Breaking : मुठभेड़ में घायल महिला नक्सली की मौत, जान बचाने प्रधान आरक्षक ने किया था खून डोनेट…

bbc_live

सीएम साय ने दिए निर्देश ,स्वास्थ्य केंद्रों में किसी प्रकार की लापरवाही न हो

bbc_live

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की बढ़ेगी मुश्किलें, राज्यपाल ने मुडा मामले में मुकदमा चलाने को दी मंजूरी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!