16.2 C
New York
May 30, 2024
BBC LIVE
राज्य

Paytm को बड़ा झटका, मनी लांड्रिंग मामले में ED ने शुरू की जांच

नई दिल्ली। PAYTM पेमेंट बैंक की मुश्किलें बढ़ने वाली है। मनी लांड्रिंग मामले में ED ने जांच शुरू कर दी है। हालांकि PAYTM ने इन दावों को ख़ारिज कर दिया है। RBI ने  पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) पर कई तरह की पाबंदियां लगाई थी।

आपको बता दें कि, भारतीय रिजर्व बैंक ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक की ज्यादातर सेवाओं को 29 फरवरी के बाद से बंद करने का आदेश दे दिया था। इसके तहत आरबीआई ने पेटीएम की यूनिट पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) को किसी भी कस्टमर अकाउंट, प्रीपेड प्रोडक्ट, वॉलेट और फास्टैग में 29 फरवरी 2024 के बाद डिपॉजिट या टॉप-अप स्वीकार ना करने का निर्देश दिया था।

शेयर में आई गिरावट

PAYTM पेमेंट बैंक पर रिजर्व बैंक की कार्रवाई के बाद शेयर में लगातार गिरावट देखी गई है। पेटीएम के शेयरों में 45 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है।  इससे पेटीएम के निवेशकों की संपत्ति में करीब 2.6 बिलियन डॉलर की कमी आई है। दोपहर 1.30 बजे के करीब यह शेयर 9.29 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था।

Related posts

कलेक्टर ने मैराथन बैठक लेकर की स्वास्थ्य विभाग के काम काज की समीक्षा,लापरवाह चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मचारी का वेतन रोकने के निर्देश

bbc_live

चेकिंग के दौरान बिना नंबर की एक्टिवा में मिले 13 लाख रुपय

bbc_live

गर्भवती महिला समेत 6 की जिंदा जलकर मौत, एक गंभीर

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!