BBC LIVE
राज्य

Paytm को बड़ा झटका, मनी लांड्रिंग मामले में ED ने शुरू की जांच

नई दिल्ली। PAYTM पेमेंट बैंक की मुश्किलें बढ़ने वाली है। मनी लांड्रिंग मामले में ED ने जांच शुरू कर दी है। हालांकि PAYTM ने इन दावों को ख़ारिज कर दिया है। RBI ने  पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) पर कई तरह की पाबंदियां लगाई थी।

आपको बता दें कि, भारतीय रिजर्व बैंक ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक की ज्यादातर सेवाओं को 29 फरवरी के बाद से बंद करने का आदेश दे दिया था। इसके तहत आरबीआई ने पेटीएम की यूनिट पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) को किसी भी कस्टमर अकाउंट, प्रीपेड प्रोडक्ट, वॉलेट और फास्टैग में 29 फरवरी 2024 के बाद डिपॉजिट या टॉप-अप स्वीकार ना करने का निर्देश दिया था।

शेयर में आई गिरावट

PAYTM पेमेंट बैंक पर रिजर्व बैंक की कार्रवाई के बाद शेयर में लगातार गिरावट देखी गई है। पेटीएम के शेयरों में 45 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है।  इससे पेटीएम के निवेशकों की संपत्ति में करीब 2.6 बिलियन डॉलर की कमी आई है। दोपहर 1.30 बजे के करीब यह शेयर 9.29 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था।

Related posts

रिलायंस ने दीं 1.7 लाख नई नौकरियां, कुल 6.5 लाख हुई कर्मचारियों की तादाद, शेयरधारकों को भी दिया तोहफा, अब हर शेयर पर मिलेगा 1 बोनस शेयर

bbc_live

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह के परिवार में शोक, बहन इला कल्चुरी के पति महेंद्र कल्चुरी का निधन

bbc_live

छत्तीसगढ़ को विकसित राज्य बनाने सरकार संकल्पित : अरुण साव

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!