27 C
New York
July 2, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

CM केजरीवाल को ईडी ने छठी बार पूछताछ के लिए बुलाया

नई दिल्ली . प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित आबकारी घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को छठा समन जारी किया. ईडी ने उन्हें 19 फरवरी को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा है.

अरविंद केजरीवाल ईडी के समन को राजनीति से प्रेरित बताते हुए पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए. उनका कहना है कि बीजेपी का मकसद आम आदमी पार्टी (आप) को खत्म करना है. साथ ही आम आदमी पार्टी कहती रही है कि लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश है.

इससे पहले केजरीवाल को इस मामले में ईडी ने इस साल दो फरवरी, 18 जनवरी और तीन जनवरी और 2023 में 21 दिसंबर तथा दो नवंबर को समन जारी किया था. लेकिन, वह एक भी बार ईडी के सामने पेश नहीं हुए. केजरीवाल इन नोटिसों को गैरकानूनी बताते रहे हैं. बता दें कि आबकारी नीति मामले में ईडी द्वारा दायर आरोप पत्र में केजरीवाल के नाम का कई बार उल्लेख किया गया है.

समन को लेकर 9 फरवरी को ही अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि तुम जितने समन भेजोगे, हम उतने स्कूल बनायेंगे. आप अपना धर्म करो, हम अपना धर्म निभायेंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. ईडी ने पेश न होने पर कोर्ट में अर्जी दी थी. जिस पर कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को समन भेजा है.जिसमें उन्हें 17 फरवरी को कोर्ट में पेश होने को कहा गया है. दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में केंद्रीय एजेंसी के समन का पालन नहीं करने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अदालत में याचिका दायर की है. प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली सीएम को पांच समन भेजे लेकिन केजरीवाल पेश नहीं हुए. जिसके बाद जांच एजेंसी ने अदालत का दरवाजा खटखटाया.

Related posts

Gold Rates Hike : आज कितने रुपए महंगा हुआ सोना, ये है लेटेस्ट भाव

bbc_live

NEET परीक्षा नीट में धांधली को लेकर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा-सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो मामले की जांच

bbc_live

कल 12 मार्च की शाम तक चुनावी बाॅण्ड की जानकारी सार्वजनिक करे, सुप्रीम कोर्ट ने एसबीआई को लगाई फटकार

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!