14.2 C
New York
May 20, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

सोनिया गांधी का रायबरेली की जनता ने नाम संदेश, लिखा- ‘आपके बिना मेरा परिवार दिल्ली में अधूरा….’

 नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली की जनता के नाम संदेश लिखा है। जिसमें उन्होंने लोकसभा चुनाव ना लड़ने की वजह भी बताई है। रायबरेली की जनता के नाम लिखे संदेश में उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन को लेकर रायबरेली की जनता का आभार जताया।

सोनिया गांधी ने अपनी चिट्टी में लिखा, “मेरा परिवार दिल्ली में अधूरा है। वह रायबरेली आकर आप लोगों में मिलकर पूरा होता है। यह नेह – नाता बहुत पुराना है और अपनी ससुराल से मुझे सौभाग्य की तरह मिला है। रायबरेली के साथ हमारे परिवार के रिश्तें की जड़ें बहुत गहरी हैं। आजादी के बाद हुए पहले लोकसभा चुनाव में आपने मेरे ससुर फीरोज गांधी को यहां से जिताकर दिल्ली भेजा। उनके बाद मेरी सास इंदिरा गांधी को आपने अपना बना लिया। तब से अब तक यह सिलसिला जिंदगी के उतार-चढ़ाव और मुश्किल भरी राह पर प्यार और जोश के साथ आगे बढ़ता गया और इस पर हमारी आस्था मजबूत होती चली गई।”

“इसी रोशन रास्ते पर आपने मुझे भी चलने की जगह दी। सास और जीवनसाथी को हमेशा के लिए खोकर मैं आपके पास आई और आपने अपना आंचल मेरे लिए फैला दिया। पिछले दो चुनाव में विषम परिस्थतियों में भी आप एक चट्टान की तरह मेरे साथ खड़े रहे, मैं यह कभी भूल नहीं सकती। यह कहते हुए मुझे गर्व है कि आज मैं जो कुछ भी हूं, आपकी बदौलत हूं और मैंने इस भरोसे को निभाने की हरदम कोशिश की है।”

सोनिया ने चिट्ठी में आगे लिखा, “अब स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र के चलते मैं अगला लोकसभा चुनाव नहीं लडूंगी। इस निर्णय के बाद मुझे आपकी सीधी सेवा का अवसर नहीं मिलेगा, लेकिन यह तय है कि मेरा मन-प्राण हमेशा आपके पास रहेगा। मुझे पता है कि आप भी हर मुश्किल में मुझे और मेरे परिवार को वैसे ही संभाल लेंगे जैसे अब तक संभालते आये हैं। उन्होंने जल्द मिलने का भी वादा किया।”

Image

Related posts

अंकित सक्सेना हत्याकांड के 3 आरोपियों को कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा, जुर्माना भी लगाया

bbc_live

नहीं थम रही मणिपुर हिंसा : स्वयंसेवकों के बीच हुई गोलीबारी में एक की मौत

bbc_live

पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में पकड़ा गया ‘मुन्नाभाई’, ऐसे हुआ खुलासा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!