19.5 C
New York
June 13, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

नक्सलियों और जवानों के बीच एनकाउंटर…जवानों को भारी पड़ता देख भागे नक्सली, मौके से हथियार और विस्फोटक बरामद

सुकमा। सुकमा और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग निकले। जिसके बाद सर्चिंग के दौरान जवानों ने हथियार, विस्फोटक समेत अन्य सामान बरामद किया है। बताया जा रहा है मौके पर कई जगह खून के धब्बे भी मिले, जिससे दावा किया जा रहा है कि, कुछ नक्सली घायल भी हुए हैं।

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि, इन सुकमा-दंतेवाड़ा जिलों के सरहद पर गमपुर, डोडीतुमनार इलाके में दरभा डिवीजन और पश्चिम बस्तर डिवीजन के हार्डकोर इनामी नक्सली मौजूद हैं। इनमें DVCM (डिविजनल कमेटी मेंबर) जगदीश समेत अन्य नक्सली बैठक ले रहे थे। सूचना के बाद दंतेवाड़ा से DRG और CRPF की संयुक्त टीम को गुरुवार की रात मौके के लिए रवाना किया गया था।

शुक्रवार की सुबह जब जवान इस इलाके में पहुंचे, तो नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई। नक्सलियों के इस कोर इलाके में दिन भर रुक-रुककर गोलीबारी होती रही। हालांकि, जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग निकले। जिसके बाद सर्चिंग अभियान चलाया गया। मौके से 2 भरमार बंदूक, BGL सेल, समेत अन्य विस्फोटक और दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया गया।

शनिवार को वापस लौटे जवान

आज शनिवार की सुबह जवान जिला मुख्यालय लौटे हैं। ऑपरेशन में निकले सभी जवान सुरक्षित हैं। कहा जा रहा है कि इस मुठभेड़ में नक्सलियों को भारी नुकसान हुआ है।

Related posts

कांग्रेस ने मां भारती का एक अंग काट दिया, मछुआरे भुगत रहे सजा’, पीएम मोदी का कांग्रेस बाहर तीखा हमला

bbc_live

मनमोहन सिंह लिए कही बड़ी बात…पीएम मोदी ने कांग्रेस के ब्लैक पेपर को बताया काला टीका

bbc_live

Aaj Ka Rashifal : ये 5 राशि वाले लोग आज रहे सावधान, मिल सकता है धोखा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!