BBC LIVE
राज्य

राजधानीवासियों को मिल सकती है कई सौगातें…इस पेश होगा रायपुर नगर निगम का अंतिम बजट

रायपुर। महापौर एजाज ढेबर 21 फरवरी को अपना अंतिम बजट पेश करेंगे। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि राजधानीवासियों को कई बड़ी सौगातें दे सकते हैं। नगर पालिक निगम रायपुर के सचिवालय ने निगम सभापति प्रमोद दुबे के आदेश पर नगर पालिक निगम मुख्यालय भवन महात्मा गांधी सदन के सामान्य सभागार में 21 फरवरी को बैठक रखी गई है। बैठक में पूर्व सामान्य सम्मिलन की बैठक कार्यवाही की पुष्टि की कार्यवाही की जाएगी। इसके बाद प्रश्नकाल होगा, जिसमें पार्षदों द्वारा पूछे गए प्रश्नों और उनके जवाब की कार्यवाही होगी।

बता दें कि प्रश्नकाल के लिए एक घण्टे की अवधि नियमानुसार निर्धारित है। प्रश्नकाल के बाद नगर निगम रायपुर के वार्षिक बजट वित्त वर्ष 2024-25 की प्रस्तुति होगी. नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर वित्त वर्ष 2024-25 के वार्षिक बजट पर महापौर का अभिभाषण निगम सामान्य सभा की बैठक में प्रस्तुत करेंगे।

बजट वित्त वर्ष 2024-25 सहित नियमानुसार नगर निगम की मेयर इन काउंसिल की बैठक में लिए गए संकल्पों के अनुसार निर्धारित एजेंड़ों पर नियमानुसार प्रक्रिया के अन्तर्गत चर्चा और विचार-विमर्श नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक में किया जाएगा।

Related posts

आप को लगा झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने थामा बीजेपी का दामन

bbc_live

नवा रायपुर की परियोजनाओं को समय-सीमा में पूर्ण करेंः सीएम

bbc_live

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का ममता बनर्जी को पत्र

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!