6.5 C
New York
April 25, 2024
BBC LIVE
राज्य

CM साय के जन्मदिन पर पहुना में भगवान जगन्नाथ के रथ का हुआ आगमन, मुख्यमंत्री ने की पूजा-अर्चना

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज अपना 60 वां जन्मदिन मना रहे है है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री साय ने राज्य अतिथि गृह पहुना में आज सुबह भगवान जगन्नाथ एवं बलभद्र जी के रथ के पहिये का विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। इस मौके पर उन्होंने भगवान जगन्नाथ से प्रदेशवासियों की खुशहाली एवं समृद्धि की कामना की। नंदीघोष रथ में भगवान जगन्नाथ एवं बलभद्र के रथ का पहिया रखा गया है, जिसका रायपुर शहर के विभिन्न वार्डों में भम्रण कराया जा रहा है।

 

 

गौरतलब है कि जगन्नाथ पुरी का प्रसिद्ध मंदिर भारत के ओडिशा राज्य में स्थित है। यहां पर प्रतिवर्ष आषाढ़ (जून-जुलाई) के महीने के शुक्ल पक्ष के दूसरे दिन से रथयात्रा का कार्यक्रम शुरू होकर नौ दिनों तक चलता है। इस रथ के पहिये को पिछले 12 दिनों से रायपुर शहर के विभिन्न वार्डों में आमलोगों के दर्शन हेतु भम्रण कराया जा रहा है। यह महत्वपूर्ण संयोग रहा कि आज सुबह मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के जन्मदिन के अवसर पर राज्य अतिथि गृह पहुना में भी बाजे-गाजे के साथ रथ का शुभ आगमन हुआ। इससे पूरे पहुना परिसर में उत्साह का माहौल बन गया।

इस मौके पर वन मंत्री केदार कश्यप, पूर्व मंत्री तथा विधायक अमर अग्रवाल एवं विधायक पुरन्दर मिश्रा सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुजन उपस्थित रहे।

Related posts

TET की पात्रता परीक्षा 23 जून को, व्यापम ने कई परीक्षा की तारीखों में किया बदलाव, देखिये लिस्ट

bbc_live

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान, बोले- देश का संविधान बदलना चाहती है भाजपा

bbc_live

कथावाचक प्रदीप मिश्रा घायल, गुलाल के बजाय सर पर फेंक दिया नारियल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!