BBC LIVE
राष्ट्रीय

Tech News: WhatsApp ला रहा तगड़ा प्राइवेसी फीचर, अब आपकी प्रोफाइल का कोई नहीं ले पाएगा स्क्रीनशॉट

नई दिल्ली। अगर आप भी अपनी WhatsApp प्रोफाइल को लेकर ज्यादा सोच में रहते है कि, कोई स्क्रीनशॉट लेके वायरल न कर दे। या फिर उसका गलत यूज़ न करें। तो ये खबर आपके लिए ही है। WhatsApp अब अपने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए एक तगड़ा फीचर ला रहा है। जिसके आने के बाद आपको इस बात न डर नहीं रहेगा कि कोई आपकी प्रोफाइल फोटो का मिस उसे न करें।

दरअसल, WhatsApp अपने यूजर्स की सुरक्षा को देखते हुए एक फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। जिसके आने के बाद कोई भी व्यक्ति आपके पिक्चर को ना ही डाउनलोड कर पाएगा और ना ही उसका स्क्रीनशॉट ले पाएगा।

फिलहाल अभी WhatsApp प्रोफाइल फोटो को हाईड करने का ऑप्शन देता है। लेकिन प्रोफाइल की स्क्रीनशॉट को रोकने के लिए कोई ऑप्शन नहीं है। नए फीचर की टेस्टिंग बीटा वर्जन पर हो रही है और यदि आप भी WhatsApp के बीटा यूजर हैं तो इस फीचर को यूज कर सकते हैं।

दूसरे की प्रोफाइल फोटो की स्क्रीनशॉट लेने पर आएगा नोटिफिकेशन

WhatsApp  फीचर्स के आने के बाद यदि कोई आपकी प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट लेना चाहेगा तो नहीं ले पाएगा। इसके बदले उसके स्क्रीन पर एक नोटिफिकेशन आएगा, जिसमें लिखा होगा कि, “ऐप प्रतिबंधों के कारण स्क्रीनशॉट नहीं ले सकते” (can’t take a screenshot due to app restrictions”)।

Related posts

विदेश घूमना चाहते हैं तो कम बजट में करें इन देशों की ट्रिप

bbc_live

वक्त-वक्त की बात : एक समय शाहरुख की मुसीबत बढ़ाने वाले समीर वानखेड़े के खिलाफ ED ने लिया एक्शन

bbc_live

Hero Maverick: रॉयल एनफील्ड की बादशाहत ख़त्म करने आ रही ‘मेवरिक’, लुक और ताकत में नहीं कोई मुकाबला

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!