18.9 C
New York
May 21, 2024
BBC LIVE
राज्य

रसीद गुमने पर 2 हजार की वसूली, यात्री ने की सीधे रेल मंत्री को शिकायत, बिलासपुर के रेलवे पार्किंग ठेकेदार पर 50 हजार का जुर्माना

बिलासपुर। बिलासपुर के रेलवे स्टेशन में पार्किंग ठेकेदार को अवैध वसूली करने और लोगों को लूटने की सजा मिली है। वाणिज्य प्रबंधक ने इस ठेकेदार पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। ठेकेदार ने एक यात्री से स्टेशन में पार्क की गई गाड़ी की रसीद गुम जाने पर 2000 रुपये वसूल लिए थे। जिसकी शिकायत यात्री ने सीधे रेल मंत्री से कर दी थी। जानकारी के मुताबिक बुधवार को एक रेल यात्री अपनी गाड़ी लेने पार्किंग पर गया लेकिन उसकी पार्किंग रसीद गुम हो गई थी। वहां मौजूद पार्किंग कर्मचारी ने दो हजार रुपये की मांग की। यात्री ने कहा कि नियम तो सिर्फ 50 रुपये जुर्माने और आरसी बुक की फोटोकॉपी देने की है। मगर, कर्मचारी ने दो हजार रुपये के बिना गाड़ी देने से मना कर दिया। जिसके बाद यात्री ने मजबूरन दो हजार रुपये दिए।

लेन-देन का बना लिया वीडियो

बता दें कि, पार्किंग एरिया में की जा रही इस गुंडागर्दी और लेनदेन का वीडियो यात्री के साथ ने बना लिया था। यात्री ने इस क्लिपिंग के साथ रेल मंत्री के ट्विटर पेज पर पोस्ट कर दी थी। उसने रेल मदद एप में भी शिकायत दर्ज करा दी। इसके बाद रेलवे के अधिकारी हरकत में आए। वाणिज्य प्रबंधक ने मामले की जांच कराई। शिकायत सही पाये जाने पर उन्होंने 50 हजार रुपये का जुर्माना पार्किंग ठेकेदार पर लगाया। साथ ही चेतावनी दी है कि यात्रियों से तय राशि से अधिक वसूली करने और दुव्र्यवहार करने पर ठेका निरस्त कर दिया जाएगा।

आम लोगों का जीना हराम कर चुके है पार्टिंग ठेकेदार

यह पहला मौका है कि पार्किंग में अधिक राशि वसूल करने को लेकर इतनी अधिक राशि का जुर्माना लगाया गया। ड्रॉप एंड गो एरिया में आम आदमी के ऐंट्री करते ही पार्किंग ठेकेदारों के गुंडे लोगों से पार्किंग के पैसे मांगने लगते है। पैसे नहीं देने पर कई बार मारपीट की कोशिश भी की जाती है। स्टेशन के हर गेट पर बैरिकेटिंग लगा कर रखी जाती है। हाल ही में रेलवे के गेट पर एंट्री करने के दौरान पार्किंग शुल्क वसूल करने का मामला हाईकोर्ट में भी गया था। जिसके बाद हाईकोर्ट ने रेलवे के अधिकारियों को कड़ी फटकार भी लगाई थी।

Related posts

बीजापुर में बीजेपी नेता का मर्डर

bbc_live

CG Accident Breaking: कवर्धा में भीषण सड़क हादसा, 25 लोगों से भरी पिकअप अनियंत्रित होकर पलटी, 1 पुरुष और 16 महिलाओं समेत 17 की मौत

bbc_live

छत्तीसगढ़ में पीएम श्री योजना का शुभारंभ कल, प्रदेश के 14500 सरकारी स्कूल होगें अपग्रेड

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!