26.5 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

PM Kisan Yojana: किसानों के काम की खबर, इस दिन खाते में आएगा पीएम किसान की अगली किस्त का पैसा

नई दिल्ली। देश के करोड़ो किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त का इन्तजार कर रह है। ऐसी में उनके लिए काम की खबर सामने आई है। पीएम मोदी होली के पहले किसानों को तोहफा देने वाले है। अभी तक सरकार ने किसानों को इस योजना के तहत 15 किस्त दे दी है। सरकार इस योजना की 16वीं किस्त भी जारी करेगी।

पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) में सरकार किसानों को सालाना 6,000 रुपये देती है। यह राशि किसानों को हर 4 महीने के बाद किस्त के तौर पर दी जाती है। हर किस्त में किसानों के अकाउंट में 2,000 रुपये आते हैं। यह किस्त DBT के माध्यम से सीधा उनके बैंक खाते में डाली जाती है। पिछली बार सरकार ने 27 नवंबर 2024 को 15वीं किस्त जारी की थी। अब सरकार ने 16वीं किस्त जारी करने की तारीख की भी घोषणा कर दी है।

वही अब किसान पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) की 16वीं किस्त को लेकर भी अपडेट सामने आया है। पीएम किसान ऑफिशियल हैंडल से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह 16वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर करने वाले हैं। अपडेट में कहा गया है- माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त का हस्तांतरण 28 फरवरी, 2024 को महाराष्ट्र के यवतमाल जिले से किया जाएगा।

हालांकि किसानों को इसका लाभ लेने के लिए ई-केवाईसी (E-KYC) और जमीन का सत्यापन करना जरूरी है। जिन किसानों ने ई-केवाईसी और जमीन सत्यापन नहीं किया है उन्हें 16वीं किस्त के लाभ से वंचित रहना होगा।

Related posts

आज से लागू हुए तीन आपराधिक कानून : दिल्ली में पहली एफआईआर, भारतीय न्याय संहिता के तहत पहला मामला हुआ दर्ज

bbc_live

Breaking: राजधानी में DPS समेत 60 स्कूलों में बम की धमकी

bbc_live

उपमुख्‍यमंत्री’ पद रद्द करने की मांग वाली याचिका खारिज, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- यह असंवैधानिक नहीं

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!