28.8 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

Khatna: खतना ने ली मासूम बच्चे की जान, परिजनों ने अस्पताल पर लगाया आरोप

ढाका। पड़ोसी देश बांग्लादेश में एक बच्चे की खतने के बाद मौत हो गई है। घटना मंगलवार की रात को राजधानी ढाका की है। बच्चे को अस्पताल में खतना करने से पहले एनेस्थीसिया का इंजेक्शन दिया गया था। जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। मृतक बच्चे का नाम हनफ तहमेद बताया जा रहा है। मृतक के परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हमने एनेस्थीसिया की अनुमति नहीं दी थी। जानकारी के अनुसार, बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हनफ तहमेद नामक बच्चे का खतना किया गया। खतना से पहले उसे एनेस्थीसिया का इंजेक्शन लगाया गया। जिसके बाद से उसकी तबियत बिगड़ गई और कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। बच्चे की मौत पर उसके परिजनों ने डाक्टरों पर बिना अनुमति के एनेस्थीसिया का इंजेक्शन लगाने की बात कही है।

बच्चे के पिता फखरुल आलम ने बताया कि, हम हनफ को खतना के लिए मंगलवार की रात करीब साढ़े आठ बजे ढाका के माली बाग चौधरी पारा में स्थित जेएस डायग्नोस्टिक एंड मेडिकल चेक अप सेंटर में ले गए। कुछ देर में ही उसका खतना पूरा हो गया, लेकिन एक घंटे बाद भी जब उसे होश नहीं आया तो हमारी चिंता बढ़नी शुरू हुई। इसके बाद उन्होंने डाक्टरों से बात की तो उन्होंने कहा कि, उसे जल्द ही होश आ जाएगा। रात करीब 10 बजे डाक्टरों ने हमें रात सूचना दी कि हमारे बच्चे की स्थिति बेहद खराब हो गई है। हमें जल्द से जल्द दूसरे अस्पताल में लेकर जाना होगा। क्योंकि उनके अस्पताल में ICU नहीं है। रात करीब 10.30 बजे बच्चे को ले जाने के लिए एम्बुलेंस आई, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। मृतक बच्चे के पिता का आरोप है कि मेरे बिना अनुमति के एनेस्थीसिया लगाया गया है। बच्चे के पिता का कहना है कि इस मामले का निष्पक्ष तरीके से जांच किया जाए और उन्हें न्याय मिले।

बता दें कि, यह पहली बार नहीं हुआ है जब किसी बच्चे की मौत खतने के दौरान हुई हो। इससे पहले भी करीब डेढ़ महीने पहले एक और बच्चे के निधन की खबर सामने आई थी। इस घटना में भी अयान अहमद नाम के बच्चे को खतना से पहले एनेस्थीसिया का इंजेक्शन दिया गया था। जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी।

Related posts

Aaj Ka Rashifal :मकर, कुंभ, कन्या, तुला के लिए आज का दिन खास, वृश्चिक, मीन आज परेशान रहेंगे,सफेद वस्तु दान करें

bbc_live

ख़ान मोहम्मद अब्दुल्लाह ने एसएससी में अपने स्कूल में पहला स्थान ला कर माँ बाप का नाम किया रौशन

bbc_live

TLSC Ganderbal celebrated National Girl Child Day

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!