19.3 C
New York
June 15, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

Aaj Ka Rashifal : आज भाग्य देगा वृषभ और कन्या समेत इन 6 राशि वालों भरपूर साथ, जानें आपके लिए कैसा रहेगा शनिवार

Daily Horoscope : राशिफल के माध्यम से आप आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. पं. सत्यम विष्णु अवस्थी के अनुसार आज चंद्रमा ग्रह सिंह राशि में विराजमान रहेंगे. वहीं, गुरु ग्रह मेष राशि में रहेंगे. केतु ग्रह कन्या राशि में, शु्क्र व मंगल ग्रह मकर राशि में, शनि व सूर्य, बुध ग्रह कुंभ राशि में, राहु मीन राशि में विराजमान रहेंगे. बुध और शनि इस समय अस्त हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल को ज्योतिष में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इससे राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज के दिन आपके सितारे क्या कह रहे हैं.

मेष राशि 

किसी भी व्यवसाय को शुरू करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी किसी विशेषज्ञ अनुभवी से ले लें. मानसिक तनाव बना रहेगा. जीवनसाथी के व्यवहार में लाख समझाने पर भी कोई असर नहीं होगा.

वृषभ राशि 

कारोबार में नए अनुबंध लाभकारी सिद्ध होंगे, रुका हुआ पैसा मिलेगा. भवन-भूमि से संबंधित जरूरी दस्तवेजों को संभलकर और अच्छी तरह जांच करें फिर निर्णय करें. मित्रों का साथ मिलेगा, संतान की उन्नति संभव हैं.

मिथुन राशि 

अकारण हो रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी. परिवार में उत्सव पूर्ण माहौल बना रहेगा. किसी अपने की निजी समस्या का समाधान खोजने में लगे रहेंगे. बीमारी में पैसा लगेगा. खान-पान पर ध्यान दें. पेट संबंधित रोग से ग्रस्त रहेंगे.

कर्क राशि 

आपसे किसी का दुःख नहीं देखा जाता है. दूसरों की मदद करने में आप सदैव अग्रसर रहते हैं. निर्णय शक्ति कमजोर होने के चलते गलत फैसले लेने से बचें. पूंजी निवेश के लिए समय उपयुक्त है. न्यायपक्ष मजबूत होगा.

सिंह राशि 

बिना कारण के क्रोध करना अच्छी बात नहीं है. आपके चिड़चिड़े स्वभाव से सभी लोग नाराज रहेंगे. विदेश जाने में आ रही परेशानी दूर होगी. पैसा कमाने की चाह में गलत मार्ग पर जाने से बचें अन्यथा पैसा और नाम दोनों हाथ से जाएंगे.

कन्या राशि 

जो चाहा वो पाया, अपनी मेहनत से अपना लक्ष्य प्राप्त कर लेंगे. पिता के साथ तालमेल स्थापित होगा. संतान के स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी. आजीविका के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है. वाहन सुख मिलेगा. धन आगमन संभव है.

तुला राशि 

दुविधा की स्थिति निर्मित होगी. फैसले लेने में सक्षम रहेंगे. किसी बड़े व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा. प्रियजन से मुलाकत होगी. विवाह में आ रही रुकावट दूर होगी पर पहले अपने पितृ को प्रसन्न करें.

वृश्चिक राशि 

अपने वाक् चातुर्य से काम पूरा कर लेंगे. जो आपकी निंदा करते थे, वे ही आपका गुणगान करेंगे. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए समय उपलब्धि दिलाने वाला है. पारिवारिकजनों का सहयोग मिलेगा. यात्रा सुखद रहेगी.

धनु राशि 

काम पूरे न होने की वजह से उदास रहेंगे. आज का दिन बहुत सारे कटु अनुभव करवा सकता है. जीवन में आ रहे उतार से तनाव बढ़ेगा. आर्थिक संकट से मुक्ति मिल सकती है. संतान की किसी निजी समस्या को सुलझाने में लगे रहेंगे.

मकर राशि 

आपके चंचल स्वभाव के कारण नुकसान संभव है. अपने से बड़ों की बातों को सुनें. उनके अनुभव आपके लिए लाभप्रद साबित होंगे. वैवाहिक निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें. व्यापारिक यात्रा संभव है.

कुंभ राशि 

आपको आज सामाजिक और सार्वजनिक क्षेत्र में प्रसिद्धि मिलेगी. परिवार और दांपत्य जीवन में सुख-संतोष का अनुभव करेंगे. मौज-मस्ती और मनोरंजन से लाभ होगा. यात्रा के योग हैं, जो लाभप्रद रहेगी.

मीन राशि 

परिजनों के साथ आनंदप्रद यात्रा हो सकती है. व्यवसायिक नए अनुबंध सफल होंगे. कार्यस्थल पर अधिकारियों से निजी संबंध स्थापित हो सकते हैं. विद्युत उपकरणों पर धन खर्च होगा. न्यायपक्ष उत्तम है.

आज का उपाय

शनि की साढ़ेसाती व ढैय्या से पीड़ित व्यक्ति को शनि के अशुभ प्रभावों को कम करने के लिए शनिचरी अमावस्या के दिन सरसों के तेल से शनिदेव की पूजा करनी चाहिए. इसके साथ ही काली उड़द दाल से बनी इमरती प्रसाद के रूप में अर्पित करें.

Related posts

प्रियंका गांधी के दौरे पर मंत्री विजय शर्मा ने कसा तंज..बोले- कांग्रेस ने पिछली बार गुलाब के फूल बिछाए थे, उन पंखुड़ियों से बना लिया था गुलकंद..

bbc_live

तापमान से लोगों की तबीयत बिगड़ी, जानें 24 मई तक कैसा रहेगा मौसम

bbc_live

1 जून को होंगे कई बड़े बदलाव, आमजन की जेब पर पड़ेगा सीधा असर

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!