BBC LIVE
राज्य

खुद को नक्सली एरिया कमांडर बता कर 50 लाख रुपए मांगने वाले आरोपी समेत 3 को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जशपुर। जिले में खुद को एरिया नक्सली कमांडर बताकर जान से मारने की धमकी देने और 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले 3 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त किया गया मोबाइल और सिम कार्ड भी जब्त कर लिया गया है। मामला कुनकुरी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, बुलबुल काम्पलेक्स कुनकुरी निवासी प्रार्थी 55 वर्षीय नुरुल अमीन ने 24 फरवरी को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने उसकी पत्नी के फोन पर कॉल कर स्कूटी के मेट के नीचे रखे लिफाफे को पढ़ने के लिए कहा। उसने पैसों की भी मांग की और नहीं देने पर तुम्हारे परिवार के किसी न किसी को जान से हाथ धोना पड़ेगा बोला। कॉल करने वाले से उसका नाम पूछने पर वह अपने आप को नक्सली एरिया कमांडर बोल रहा हूं बताया।

प्रार्थी के शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। सायबर सेल जशपुर के सहयोग से कॉल करने वाले अज्ञात व्यक्ति की पतासाजी की गई। इस पर संदेही कुनकुरी निवासी सैफुल राजा अंसारी, सोहेब आलम और मो. जुल्फीकार को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इसमें तीनों आरोपियों ने मिलकर अपने आपको नक्सली एरिया कमाण्डर बताकर प्रार्थी नुरुल अमीन से पैसा की मांग की और पैसे नहीं देने पर परिवार के किसी सदस्य को हत्या करने की धमकी देने बताया। इस पर पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

Related posts

संजय सिंह होंगे रायपुर क्राइम ब्रांच के नए डीएसपी, छग पुलिस के 10 ASP-DSP का हुआ तबादला… देखें लिस्ट

bbc_live

निगरानी दलों ने 30 करोड़ 47 लाख नकदी सहित कीमती वस्तुएं की जब्त…पढ़े पूरी खबर

bbc_live

छत्तीसगढ़: कोयला खनन का विरोध क्यों कर रहे हैं ये आदिवासी?-बीबीसी की ग्राउंड रिपोर्ट

bbcliveadmin

Leave a Comment

error: Content is protected !!