BBC LIVE
राज्य

जग्गी हत्याकांड : चीफ जस्टिस की कोर्ट में आज सुनवाई, अदालत में मौजूद सतीश जग्गी, कोर्ट सुना सकता है बड़ा फैसला

बिलासपुर। जग्गी हत्याकांड मामले पर आज छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है। इस सुनवाई के लिए रामावतार जग्‍गी के के पुत्र सतीश जग्गी चीफ जस्टिस की कोर्ट में मौजूद है। उम्मीद जताई जा रही है कि, लंच से पहले इस मामले पर मुख्य न्यायधीश इस मामले पर सुनवाई कर लें। बता दें कि, 21 साल पहली हुए इस हत्याकांड में अमित जोगी को मुख्य आरोपी बनाया गया था। सीबीआई ने इस हत्याकांड में कुल 31 लोगों को आरोपी बनाया था। ये पहला ऐसा मामला था जिसमें उस वक्त के मुख्यमंत्री अजीत जोगी को भी आरोपी सीबीआई ने आरोपी बनाया था। 2007 में उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी। लेकिन तब वे सीएम नहीं थे। स्वास्थ्यगत कारणों से उन्हें जमानत मिल गयी थी, वे जेल नहीं गए। इसे राज्य की पहली राजनीतिक हत्या भी कहा जाता है।

\पढ़ि‍ए इस बहुचर्चित घटना की पूरी कहानी- कौन थे जग्‍गी

जग्‍गी जिनका पूरा नाम रामावतार जग्‍गी था। व्‍यावसायिक पृष्‍ठभूमि वाले जग्‍गी देश के कद्दावार नेताओं में शामिल विद्या चरण (वीसी) शुक्‍ल के बेहद करीबी थे। शुक्‍ल जब कांग्रेस छोड़कर राष्‍ट्रवादी कांग्रेस (एनसीपी) में पहुंचे तो जग्‍गी भी उनके साथ एनसीपी में आ गए। वीसी ने उन्‍हें छत्‍तीसगढ़ में एनसीपी का कोषाध्‍यक्ष बना दिया।

Related posts

CG : नक्सल प्रभावित क्षेत्र के 131 पुलिसकर्मियों को मिला प्रमोशन…देखें पूरी लिस्ट

bbc_live

Raipur : निगम ने इन तीन पर्व पर मांस बिक्री पर किया बैन

bbc_live

कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने लिया एक्शन, संयुक्त महामंत्री राघवेंद्र सिंह ठाकुर को छह साल के लिए किया निष्कासित

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!