16.1 C
New York
April 25, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

WhatsApp का जबरदस्त फीचर, अब कोई नहीं खोल पाएगा आपकी सीक्रेट चैट

समय-समय पर Whatsapp अपने फीचर्स में बदलाव करता रहता है। कंपनी की तरफ से व्हाट्सऐप लिए नया फीचर लाया गया है। जो यूज़र्स की प्राइवेसी को पहले से भी ज्यादा मजबूत कर देगा इस बार व्हाट्सऐप ने यूज़र्स के पर्सनल चैट्स को सिक्योरिटी बढ़ाने वाला फीचर लॉन्च किया है। साथ ही अब पुराने मैसेज को तारीख के हिसाब से सर्च कर सकेंगे और कुछ अलग से करने की भी जरूरत नहीं है।

दरअसल, WABetaInfo की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप के इस नए फीचर का नाम सीक्रेट कोड (Secret Code) है। इस फीचर को व्हाट्सऐप के वेब वर्ज़न के लिए रोलआउट किया जा रहा है। इसका मतलब है कि कंप्यूटर में व्हाट्सऐप यूज़ करने वाले यूज़र्स अब अपने पर्सनल चैट्स में लोक लॉक सकेंगे, जिसकी वजह से कोई दूसरा यूज़र्स कंप्यूटर में भी उनके पर्सनल चैट्स को नहीं खोल पाएगा। यूज़र्स को कंप्यूटर में अपने पर्सनल चैट्स खोलने के लिए एक सीक्रेड कोड की जरूरत होगी। उस सीक्रेट कोड को व्हाट्सऐप वेब में डालने के बाद ही यूज़र की पर्सनल चैट खुल पाएगी।

Web में किया शामिल

Chat Lock के इस फीचर्स को WhatsApp Web Beta के लिए जारी किया गया है।इस फीचर की मदद से यूजर्स किसी भी चैट को आसानी से लॉक कर सकेंगे। अभी तक यह फीचर्स सिर्फ स्मार्टफोन तक सीमित था, लेकिन अब इसका विस्तार होने जा रहा है। WhatsApp Web में अभी Secret Code फीचर की टेस्टिंग की जा रही है, सभी टेस्टिंग कंप्लीट होने के बाद जल्द ही इसे आम यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा।

Related posts

आरक्षण पर सियासी लड़ाई : नेहरू के बहाने पीएम मोदी का राहुल पर निशाना, कहा- कांग्रेस जन्मजात आरक्षण विरोधी

bbc_live

भाजपा-आरएसएस का है लोगों को लड़ाने का काम : राहुल गांधी

bbcliveadmin

moto g04 First Sale: 8 हजार रुपये वाले बजट फोन की पहली सेल आज, 247 रुपये देकर ले आएं घर

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!