20 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राज्य

धान की अंतर राशि जारी करने की डेट आ गयी सामने…जानिये किस तारीख को मिलेगी राशि

जशपुर । धान की अंतर राशि पाने का इंतजार अब अन्नदाताओं का खत्म होने वाला है। मुख्यमंत्री ने धान के अंतर राशि देने की तारीख का ऐलान कर दिया है। जशपुर दौरे पर मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि 12 मार्च को किसानों को धान की अंतर राशि का भुगतान कर दिया जायेगा। किसानों के खाते में लगभग 13 हजार करोड़ रूपये प्रदान किये जायेंगे।

दरअसल किसान धान की अंतर राशि के भुगतान का इंतजार कर रहे थे। अब मुख्यमंत्री ने तारीख का ऐलान कर किसानों का इंतजार खत्म कर दिया है। आपको बता दें कि धान की अभी खरीदी समर्थन मूल्य पर की गयी है, जबकि चुनावी घोषणा पत्र में भाजपा ने किसानों से 3100 रुपये प्रति क्विंटल में धान खरीदी का वादा किया था। अब करीब 900 रुपये प्रति क्विंटल की अंतर राशि का राज्य सरकार 12 मार्च को भुगतान करेगी।

मुख्यमंत्री ने तामामुंडा में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पत्थलगांव में लिंक कोर्ट प्रारंभ किया जायेगा। इस घोषणा से जिलेवासियों को न्याय के लिए दूर तक नहीं भटकना होगा। वहीं गिरी गोवर्धन पर्वत के सुगम सीसी मार्ग निर्माण हेतु 32 लाख रूपये, फरसाबहार में संस्कृतिक मंडप हेतु 10 लाख, शिवमन्दिर से कासाटोली हेतु 12 लाख रूपये की घोषणा की गई है।

Related posts

CG News: डंपर ने स्कूटी सवार दो महिलाओं को चपेट में लिया… एक की मौके पर मौत

bbc_live

महादेव सट्टा एप मामला : अब EOW सुनील दम्मानी और सतीश चंद्राकर से जेल में करेगी पूछताछ

bbc_live

CG : इन लोगों को मिलेगा सवैतनिक आवकाश, पढ़िये अवकाश का निर्देश

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!