23 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राज्य

CG NEWS: कांकेर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों का उत्पात जारी है। एक बार फिर कांकेर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। यह मुठभेड़ सिंदूर के जंगलों में पिछले 2 घंटे से जारी है।मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गए हैं वही एक नक्सली के मारे जाने की भी खबर है। शहीद जवान का नाम रमेश कुरैठी बताया जा रहा है। मौके से एक माओवादी का शव और AK47 भी बरामद किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, जवान हिदूर के जंगल में सर्चिंग के लिए निकले थे, इसी दौरान नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। हिदुर के जंगलों में लगभग एक घण्टे से मुठभेड़ हुई। जवानों के सर्चिंग के दौरान यह मुठभेड़ हुई है। छोटे बेटियां थाना अंतर्गत का यह पूरा मामला है। फिलहाल आसपास के जंगल में बीएसएफ, डीआरजी के जवान इलाके में सर्चिंग कर रहे है। कांकेर एसपी आईके एलेसेला ने इसकी पुष्टि की है।

जानकारी के अनुसार कांकेर जिले के अंतर्गत थाना छोटेबेठिया क्षेत्र की दूर के जंगलों में नक्सलियों की उपस्थिति पर पुलिस की टीम सर्चिंग पर निकली थी। इस दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया। मुठभेड़ की जगह के दौरान एक जवान शहीद हो गए हैं वही नक्सली के मारे जाने की भी खबर है। कांकेर DRJ पुलिस और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ चल रही है।

25 फरवरी को मारे गए थे तीन नक्सली
कांकेर में पुलिस लगातार नक्सली विरोधी अभियान चला रही है। इसी कड़ी में पुलिस सर्चिंग पर निकली है। जानकारी के अनुसार 25 फरवरी को भी कोयलीबेड़ा के जंगल में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए थे।

Related posts

बड़ी खबर : कोल घोटाले में जेल में बंद IAS रानू साहू और दीपेश टांक को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

bbc_live

लिव इन में रहने वाले प्रेमी ने प्रेमिका की कर दी हत्या,वारदात की वजह जान हैरान रह जाएंगे हैरान

bbc_live

मुख्यमंत्री कन्या सामूहिक विवाह 2 मार्च को राजिम में

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!