23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
राज्य

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने किया ऐलान

रायपुर। आर्टिकल 370 मूवी छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री कर दी गई है। इसकी घोषणा मैग्नेटो माल में आर्टिकल 370 फिल्म देखने पहुंचे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने की। इस मौके पर उनकी धर्मपत्नी कौशल्या साय तथा कृषि मंत्री रामविचार नेताम एवं वन मंत्री केदार कश्यप तथा विधायक भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आर्टिकल 370 बहुत अच्छी मूवी है और इसे सभी को जरुर देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने की कल्पना करना बड़ा कठिन था और माना जाता था कि इसे हटाने से घाटी में अशांति फैलेगी।

लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के दृढ़ संकल्प और सूझबूझ से कश्मीर से धारा 370 हटाया गया। इससे वहां न केवल अमन चैन स्थापित हुआ है बल्कि स्वतंत्रता और शांति से जीने का वातावरण भी बन गया है।

मुख्यमंत्री साय ने इस दौरान छत्तीसगढ़ में आर्टिकल 370 मूवी को टैक्स फ्री करने की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी विचारधारा एक देश, एक विधान,  एक निशान को लेकर है। जम्मू कश्मीर में धारा 370 इस बुनियादी विचारधारा से असंगत थी। हमारे नेताओं ने आजादी के बाद से ही इसका कड़ा विरोध किया। धारा 370 को हटाने का संकल्प हमने लिया था। हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह संकल्प पूरा हुआ। आज कश्मीर शांति की ओर बढ़ रहा है। भारत की एकता को लेकर यह बड़ा काम मोदी जी ने किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मूवी में कश्मीर के हालात को बहुत अच्छी तरह से दिखाया गया है और यह बताया गया है कि किस तरह से आर्टिकल 370 की वजह से कश्मीर विकास की राह में पिछड़ रहा था और इसे खत्म करने के लिए हमारे नेताओं ने कितना कठिन संघर्ष किया।

Related posts

2 विश्वविद्यालयों में कुलसचिवों की पदस्थापना, देखें आदेश..!!

bbc_live

छत्तीसगढ़ के 13 IAS अफसरों को भारत निर्वाचन आयोग ने बनाया आब्जर्बर…3 सचिव स्तर के अधिकारीयों के भी नाम शामिल

bbc_live

CG : मुख्यमंत्री साय की बड़ी घोषणा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!