BBC LIVE
राष्ट्रीय

Daily Horoscope : आज बेहद सतर्क रहें मिथुन और कर्क समेत इन 5 राशियों के लोग

Daily Horoscope : राशिफल के माध्यम से आप आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. आज चंद्रमा ग्रह मीन राशि में विराजमान है.

वहीं, गुरु ग्रह मेष राशि में रहेंगे. केतु ग्रह कन्या राशि में, मंगल ग्रह मकर राशि में, शनि व सूर्य, शु्क्र ग्रह कुंभ राशि में, राहु और बुध मीन राशि में विराजमान रहेंगे. बुध का उदय हो चुका है.वहीं, शनि इस समय अस्त हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल को ज्योतिष में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इससे राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. आइए जानते हैं कि आज के दिन आपके सितारे क्या कह रहे हैं.

मेष राशि 

सरकारी कार्यों से विशेष लाभ मिल सकता है. धन लाभ के साथ-साथ धार्मिक वातावरण भी बना रहेगा. अपनी कुशलता का परिचय दें. लापरवाही से बचें. परिश्रम से धन लाभ होगा.

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- फिरोजी

उपाय –  सुपाच्य भोजन ही करें.

वृषभ राशि

आपकी चतुराई से लोग प्रभावित होंगे. आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी. अध्ययन के लिये अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है. क्रोधी स्वभाव से उन्नति के कार्यों में अनेक विघ्न उत्पन्न हो सकते हैं. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.

शुभ अंक- 2

शुभ रंग – आसमानी

उपाय – शिवलिंग पर सफेद कनेर अर्पित करें.

मिथुन राशि 

परोपकार के कार्यों में समय व्यतीत होगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. विशेष निर्णय लेने से पूर्व कई बार विचार कर लें. पठन और पाठन में रुचि रहेगी . भूमि के कार्यों से विशेष लाभ होगा.

शुभ अंक- 3

शुभ रंग- मैरून

उपाय – माता लक्ष्मी को नारियल अर्पित करें.

कर्क राशि 

जोड़ों का दर्द परेशान कर सकता हैं. जीवनसाथी की बात सुनने का प्रयास करें . प्रेम संबंधों में विश्वसनीयता बढ़ेगी. गुरुजनों की सेवा करने का अवसर मिलेगा. शाम तक अप्रिय सूचना मिल सकती है. धैर्य से काम लें.

शुभ अंक- 4

शुभ रंग – पिंक

उपाय –  बटुक भैरव की पूजा करें.

सिंह राशि

न्यायिक मामलों में सफलता मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में सफलता के शीर्ष पर पहुंचेंगे. व्यापार से लाभ होगा. संतान की सफलता के समाचार से आप खुश होंगे. आज किसी नए कार्य का आरंभ होगा. आज विवाद से दूर रहें.

शुभ अंक- 7

शुभ रंग – क्रीम

उपाय – छोटी कन्याओं को मिष्ठान खिलाकर कुछ उपहार भेंट करें.

कन्या राशि 

किसी और के सुझावों के कारण मन मुटाव हो सकता है. व्यापार में लाभ होने के योग दिखाई दे रहे हैं. आज आपकी योजनाएं विफल हो सकती हैं. किसी प्रोफेशनल व्यक्ति की सलाह लेने से आपकी समस्या का निदान होगा. आजीविका के साधन में प्रगति होगी.

शुभ अंक- 2

शुभ रंग – हल्का हरा

उपाय – मंदिर में श्रृंगार की सामग्री अर्पित करें.

तुला राशि 

लापरवाही से कोई महत्वपूर्ण कार्य में रुकावट आ सकती है. किसी की भी जमानत आदि मामलों से दूर रहें. खोई हुई चीज आज मिल सकती है. कारोबार में लाभ होगा. मित्रों के व्यवहार से आहत हो सकते हैं.

शुभ अंक- 1

शुभ रंग – नारंगी

उपाय – खीर बनाकर देवी को अर्पित करें.

वृश्चिक राशि 

किसी नये कार्य की शुरुआत सावधानी से करें. शत्रु परेशान कर सकते हैं. आर्थिक लाभ होने के योग हैं. किस्मत का साथ मिलेगा.

शुभ अंक- 5

शुभ रंग – हरा

उपाय – पक्षियों को बाजरा खिलाएं.

धनु राशि

आज पार्टनर का सहयोग मिलेगा. दिल के मामले में थोड़े परेशान रह सकते हैं. किसी निकटतम व्यक्ति के साथ विवाद हो सकता है. नौकरीपेशा वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. प्रोफेशनल स्किल से प्रशंसा मिलेगी. वरिष्ठों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा.

शुभ अंक- 8

शुभ रंग- गहरा नीला

उपाय – ओम शुक्राय नमः का जाप करें.

मकर राशि 

कारोबार के क्षेत्र में आज नये फैसले नुकसान दे सकते हैं. व्यक्तिगत हितों का विशेष ख्याल रखें. आज आपके जीवन में बड़े बदलाव की संभावना है. नौकरी की तलाश करने वालों को आज निराशा हाथ लग सकती है. सही एप्रोच का फायदा उठाएंगे. संबंधियों से सहयोग प्राप्त होगा.

शुभ अंक- 2

शुभ रंग – सिल्वर

उपाय – आज मंदिर में घी का दीपक प्रज्ज्वलित करें.

कुंभ राशि 

आज दिन भर भ्रम की स्थिति बनी रह सकती है. शुभ समाचार प्राप्त होगा. अधूरे पड़े कार्यों को पूरा करेंगे. अपना विचार दूसरे पर थोपना आपके लिए परेशानी का कारण बनेगा.

शुभ अंक- 6

शुभ रंग- पिंक

उपाय – लेन-देन में पारदर्शिता रखें.

मीन राशि 

कारोबार में नये विकल्प की तलाश करेंगे. परिवार के साथ कुछ समय बिता सकते हैं. आज आपको लक्ष्य से कोई भटका सकता है. नई चुनैतियों का सामना करना पड़ सकता है. खर्चा बढने के योग हैं. यात्रा से लाभ हो सकता है.

शुभ अंक- 9

शुभ रंग- लाल

उपाय – विवेक से काम लें.

Related posts

एक घर से निकली दो लाशें

bbc_live

छत्तीसगढ़ में सड़क दुर्घटनाओं के प्रभावी नियंत्रण में मददगार होंगे इंटरसेप्टर वाहन : सीएम साय

bbc_live

तेलीबांधा गोलीकांड : मुख्य हैंडलर अमनदीप के साथ छह आरोपी गिरफ्तार, झारखंड के अमन साहू गैंग से है कनेक्शन

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!