23.4 C
New York
October 5, 2024
BBC LIVE
राज्य

प्रभारी जनपद सीईओ के खिलाफ जनप्रतिनिधियों ने खोला मोर्चा, कलेक्टर को ज्ञापन सौप हटाने की मांग

० प्रभारी सीईओ का पुतला फूकने वाले शिवसेना पर वसूली का आरोप

गरियाबंद। जनपद पंचायत गरियाबंद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने यहां की प्रभारी जनपद सीईओ के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कलेक्टर दीपक अग्रवाल से उन्हें हटाने की मांग की है। शुक्रवार को इसे लेकर जनप्रतिनिधियों ने कलेक्टर अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा। दूसरी ओर इसी समय जब जनप्रतिनिधी कलेक्टर को ज्ञापन सौप रहे थे, शिवसेना ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए तिरंगा चौक में प्रभारी सीईओ का फूंका दिया पूतला। मामले में कलेक्टर ने जांच के बाद कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

ज्ञापन के माध्यम से जनप्रतिनिधियों ने प्रभारी सीईओ पर आरोप लगाते हुए कलेक्टर अग्रवाल को बताया कि प्रभारी सीईओ पद्मिनी हरदेल जिला पंचायत में सहायक संचालक के रूप पदस्थ है। चार माह पहले अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। लेकिन अधिकांशत जनपद पंचायत के दफ्तर से गायब रहती है। डबल प्रभार के कारण इन्हे रोकने टोकने वाला कोई नहीं है। इसके चलते जनप्रतिनिधियों के कार्य प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि अब तक एक बार सामान्य सभा का बैठक हुआ उसमे भी पारित बिंदुओ पर कोई अमल नहीं किया गया। प्रभारी सीईओ जनप्रतिनिधियों का फोन भी रिसीव नहीं करती। बगैर अनुमोदन के सीईओ ने विवेकानंद प्रोत्साहन की राशि छत्तीसगढ़िया खेल में खर्च कर दिया है। इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष लालिमा ठाकुर, उपाध्यक्ष प्रवीण यादव, जनपद सदस्य श्यामा दीवान, खिलेश्वरी आयाम, यमुना साहू, शकुन्तला साहू, रमसिला चन्द्र वंशी, छबी नेताम, बिरेंद्र कमलेश, राधा बाई, गजाबाई, कृष्णा धुव मौजूद थे।

आरोप बेबुनियाद : प्रभारी सीईओ

इधर, मामले में जनपद पंचायत की प्रभारी सीईओ पद्मिनी हरदेल ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है। नकारते हुए कहा कि महिला अधिकारी और डबल प्रभार होने के बाद भी वे शासन के नियमानुसार दोनों जिम्मेदारी का निर्वहन कर रही है। स्वम महिला अधिकारी हूं महिला जनप्रतिनिधि से दुर्व्यवहार का सवाल नहीं उठता। बैठक को लेकर कहा कि आचार संहिता लगने के पहले दो बार बैठक होनी थी, वो हो गई है। सामान्य प्रशासन की बैठक जनप्रतिनिधियों ने ही कैंसिल कर दी थी। वही शिकायत मामले में कहा विभागीय प्रक्रिया से जांच चल रही है। प्रक्रिया के तहत जांच होती है, जैसे आवेदक चाहे संभव नहीं है।

पुतला फूकने वाले शिवसैनिक पर सरपंच सचिव ने लगाया वसूली का आरोप

इधर, दूसरी ओर भ्रष्ट्राचार को बढ़ावा के आरोप लगाकर प्रभारी जनपद सीईओ का पुतला फूकने वाले शिव सैनिक के खिलाफ सरपंच सचिव ने वसूली का आरोप लगाया है। मामले में लिखित शिकायत भी कलेक्टर, एसपी, जिप सीईओ, तथा जनपद सीईओ की गई है। कल बड़ी बैठक भी तैयारी है। एक ओर जहा शिवसेना का आरोप है की भ्रष्टाचार करने वाले कई पंचायतों की शिकायत जनपद में की गई है, पर सही तरीके से कार्यवाही नही हो रही। दूसरी सरपंच सचिव का कहना है कि शिवसेना प्रमुख वैश्य राठौर पंचायत में सूचना अधिकार लगातार वसूली करते है, शिकायत कर डराते धमकाते है। पंचायत में शिकायत नहीं रहती है। सिर्फ ब्लैकमेंलिंग की जाती है। सभी पंचायतो में घूम घूम के उगाही के लिए सूचना अधिकार लगा रहा है। गुजरा, छिंदौला, कोकड़ी सहित कई पंचायत में प्रताड़ित कर रहा है। मामले में उन्होंने भी जांच कार्यवाही की मांग की है।

Related posts

दर्दनाक सड़क हादसा : खड़े ट्रक में जा भिड़े दो ट्रक, हादसे में चालक और परिचालक की मौके पर मौत

bbc_live

भूपेश बघेल ने पूछा- ‘सरकार कौन चला रहा है’ , मंत्री ओपी चौधरी ने दिया जबाब

bbc_live

आईईडी की चपेट में आने से घायल सीआरपीएफ के पांच जवान लाए गए रायपुर, निजी अस्पताल में चल रहा इलाज

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!