17.9 C
New York
May 16, 2024
BBC LIVE
खेल

IPL 2024 : मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स में बड़ा बदलाव, MS Dhoni ने छोड़ी कप्तानी, जाने अब कौन होगा नया लीडर…

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के शुरू से ठीक पहले चेन्नई सुपर किंग्स में बड़ा बदलाव हुआ है. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने CSK की कप्तानी छोड़ दी है. आईपीएल के 17वें सीजन के लिए CSK ने टीम की कमान रुतुराज गायकवाड़ के हाथों में सौंपी गई है. इस सीजन में अब CSK की कैप्टेंसी एमएस धोनी नहीं करेंगे. बता दें कि आईपीएल कल यानी 22 मार्च से शुरू हो रहा है. टूर्नामेंट का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा.

टीम की कप्तानी पर CSK ने क्या कहा –

चेन्नई सुपर किंग्स ने टीम की कप्तानी को लेकर बयान जारी किया है. CSK ने बताया एक्स पर पोस्ट कर बताया कि महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2024 से पहले टीम की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंप दी है.

MS Dhoni ने CSK को दिलाई है 5 ट्रॉफी-

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2008 से ही CSK टीम के साथ बने हुए हैं. चेन्नई ने धोनी की कप्तानी में अभी तक पांच बार खिताब जीता है. CSK ने 2010, 2011, 2018, 2021 और 2023 में आईपीएल का खिताब जीता. चेन्नई ने पिछले सीजन के फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराया था. सीएसके ने यह मुकाबला 5 विकेट से जीता था.

MS Dhoni से आधी है ऋतुराज की कीमत-

ऋतुराज गायकवाड़ ने 2020 सीजन में आईपीएल डेब्यू किया था. गायकवाड़ ने IPL में अब तक 52 मैच खेले हैं. उन्हें एक सीजन के लिए चेन्नई फ्रेंचाइजी 6 करोड़ रुपये भुगतान कर रही है. जबकि धोनी को 12 करोड़ रुपये मिल रहे हैं.

Related posts

SRH VS LSG: हैदराबाद और लखनऊ के बीच मुकाबला आज, जानें पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

bbc_live

सत्यम शिवम सुंदरम पर बोलीं जीनत अमान: भरोसा नहीं था राज कपूर इसमें मुझे कास्ट करेंगे, साइनिंग अमाउंट के तौर पर सोने के सिक्के मिले

bbcliveadmin

ऋतुराज के बाद तुषार का कहर…चेन्नई ने हैदराबाद को 78 रनों से हराया

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!