BBC LIVE
राष्ट्रीय

BIG BREAKING : अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ली, अर्जी में गिरफ्तारी को दी थी चुनौती

नेशनल न्यूज़। दिल्ली शराब नीति मामले में अहम खबर सामने आई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापिस ले ली है। केजरीवाल के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में यह जानकारी दी। निचली अदालत में सुनवाई की वजह से यह याचिका वापिस ली गई है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल की याचिका पर तत्काल सुनवाई के लिए सहमत हो गया था।

न्यायमूर्ति संजीव खन्ना, न्यायमूर्ति एमएम सुंदरेश और न्यायमूर्ति बेला द्विवेदी की एक विशेष पीठ गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री की याचिका पर सुनवाई करेगी। यह सुनवाई तब होगी जब पार्टी के राष्ट्रव्यापी आंदोलन के आह्वान के बाद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली में आप समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। आप ने इंडिया ब्लॉक को भी विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। केजरीवाल गिरफ्तार होने वाले पहले मौजूदा मुख्यमंत्री हैं। सूत्रों के मुताबिक, ईडी की हिरासत में वह रात को सो नहीं सके और उन्हें कंबल और दवाइयां मुहैया कराई गईं जो उनके परिवार ने उन्हें घर से दी थीं।

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के सभी LIVE Update

० प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल से पूछताछ की और उनके घर की तलाशी ली जिसके बाद उन्हें गुरुवार शाम को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें संघीय एजेंसी के मुख्यालय ले जाया गया जहां उन्होंने रात बिताई।
० दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर ‘चिंतित’ है। उन्होंने शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता में कहा, “अरविंद केजरीवाल जेड+ सुरक्षा प्राप्त हैं। वह केंद्र सरकार की ईडी की हिरासत में हैं।” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्ष को खत्म करना चाहते हैं।
० गोपाल राय ने दावा किया कि केजरीवाल के परिवार को नजरबंद कर दिया गया है और AAP दिल्ली के मुख्यमंत्री के माता-पिता से संपर्क भी नहीं कर पा रही है. राय ने शुरू में आरोप लगाया कि उन्हें केजरीवाल के परिवार से मिलने की अनुमति नहीं दी गई, लेकिन बाद में उन्हें अनुमति दे दी गई।
कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केजरीवाल से फोन पर बात की और वह सुबह 10 बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री के परिवार के सदस्यों से मिलने उनके आवास पर जा रहे हैं. उन्होंने उन्हें समर्थन का आश्वासन भी दिया है।

Related posts

दिल्ली आबकारी नीति मामला: BRS नेता के. कविता को कोर्ट से नहीं मिली राहत, 9 अप्रैल तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

bbc_live

देशभर में राम नवमी महापर्व की धूम, आज सूर्यदेव खुद करेंगे रामलला का तिलक

bbc_live

Aaj Ka Rashifal: आज विवाद से दूर रहें मेष सहित इन 5 राशियों के लोग, धन हानि के हैं योग

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!