10.2 C
New York
April 28, 2024
BBC LIVE
राज्य

राहुल गांधी : पीएम मोदी OBC नहीं, जनरल कास्ट में पैदा हुए

भुवनेश्वर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओबीसी नहीं है। मोदी ओबीसी ( अन्य पिछड़ा वर्ग) जाति में पैदा नहीं हुए थे, वे तो जनरल कास्ट में पैदा हुए थे। भाजपा सरकार ने 2000 में उनकी जाति को ओबीसी बनाया। प्रधानमंत्री मोदी की जाति पर यह हमला कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने किया है। राहुल गांधी भारत जोडो न्याय यात्रा पर निकले हुए हैं। एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बातें कही।

राहुल गांधी ने कहा कि, लोगों को बेवकूफ बनाया जा रहा है। मोदीजी ओबीसी (OBC) में पैदा नहीं हुए थे। वे तेली समाज से आते हैं। बीजेपी ने साल 2000 में उनकी जाति को OBC बनाया था। यानी मोदी OBC पैदा नहीं हुए, वे जनरल कास्ट में पैदा हुए थे। वे दुनिया को झूठ बोल रहे हैं कि वह OBC में पैदा हुए थे।’

राहुल गांधी ने कहा कि,’मुझे पता है कि वो ओबीसी नहीं हैं, क्योंकि वो किसी ओबीसी को गले नहीं लगाते हैं। वे जाति जनगणना नहीं करवाएंगे, क्योंकि ये ओबीसी है ही नहीं। सुबह-शाम करोड़ों की नई सूट पहनते हैं और खुद को गरीब और फकीर कहते हैं। और खुद को ओबीसी बोलते हैं।’

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में राहुल गांधी का नाम लिये बिना जातिगत आरक्षण पर पलटवार किया। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधा। कहा कि नेहरू ने देशभर के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा था। इसमें आरक्षण नहीं देने की बात लिखी थी।

इस बयान के बाद राहुल गांधी आक्रामक हो गए हैं। उन्होंन सीधे पीएम मोदी की जाति पर निशाना साधा है। उन्हें देशवासियों से झूठ बोलने का आरोप लगाया।

Related posts

लोकसभा चुनाव में भाजपा जीतेगी प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीट- डिप्टी सीएम Arun साव

bbc_live

रायपुर सहित कई शहरों में कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, देखें लिस्ट

bbc_live

जब नंगे पांव CM से मिलने पहुना पहुंचे जागेश्वर राम, सीएम ने कहा – ‘वहां क्यों खड़े हो, पास आओ’

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!