26.9 C
New York
May 26, 2024
BBC LIVE
राज्य

भाजपा विधायक बोले- नहीं मिली एक भी मछली… सदन में गूंजा महादेव सट्टा ऐप का मामला

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन सदन में महादेव सट्टा ऐप मामले को लेकर जमकर हंगामा हुआ। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप (Mahadev Satta App) का मामला गूंजा। प्रश्नकाल में भाजपा के विधायक राजेश मूणत ने महादेव सट्टा का मामला उठाते हुए संलिप्त अफसरों को बचाने का आरोप लगाया। और कहा कि इस मामले अब तक एक मछली भी हाथ नहीं आई है। इसके जवाब में उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने भरोसा दिलाया कि मछली ही नहीं अगर मगरमच्छ भी होगा तो जरूर पकड़ा जाएगा।

उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि नौजवान जो राह से भटके हुए हैं, ऐसे युवा महादेव सट्टा एप से जुड़कर अपनी बर्बादी का रास्ता चुन लिया। अब तक 90 एफआईआर दर्ज हुई है। 67 प्रकरणों में से 54 पर चालान पेश हो गया है। उप मुख्यमंत्री ने बताया कि महादेव ऐप से जुड़े बैंक अकाउंट फ़्रीज किया गया है। जिन अधिकारियों की भूमिका पाई गई है, उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की गई है। दो जेल में हैं, कुछ सस्पेंड हैं।

भाजपा विधायक राजेश मूणत ने कहा कि महादेव सट्टा ऐप मामले में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के लोग शमिल है, ये काफी संवेदनशील मामला हैं। दुबई से इसका संचालन चल रहा है। वैशालीनगर विधानसभा से ही करीब बीस हजार युवा महादेव सट्टा से जुड़े हैं। करीब 90 केस दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि मामले में किन-किन लोगों के ख़िलाफ़ कार्रवाई हुई?

वहीं इस पर जवाब देते हुए उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि इस मामले की जांच जारी है। जांच और बयान के आधार पर किसी को फांसी पर नहीं लटकाया जा सकता। तथ्य प्रमाणित होने के बाद विष्णुदेव सरकार कार्रवाई करने में एक घंटा भी नहीं लगाएगी। इस मामले में जो भी दोषी होगा चाहे वह किसी भी दल का क्यों ना हो सब पर कार्रवाई होगी।

Related posts

Chhattisgarh Vidhansabha: शून्य काल में उठा हसदेव अरण्य का मामला, नेता प्रतिपक्ष ने की सभी कोल ब्लॉक को निरस्त करने की मांग

bbc_live

लोकसभा चुनाव : रायगढ़ और जांजगीर सीट के लिए नामांकन आज से होगा शुरू

bbc_live

इलाके में पसरा मातम : मुरूम के लिए खोदे गए गड्ढे में नहाने के दौरान डूबने से दो बच्चों की मौत

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!