15.8 C
New York
September 30, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsछत्तीसगढ़

कांग्रेस के न्याय यात्रा में सैकड़ों समर्थको के साथ हुए शामिल युवा नेता संजय जायसवाल

मुंगेली। प्रदेश में बिगड़ते कानून व्यवस्था और लगातार हो रहे अपराधिक घटनाओं के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज के नेतृत्व में गिरौदपुरी धाम से रायपुर तक न्याय यात्रा शुरू की गई. इस यात्रा में जहां आम जनता सहित ग्रामीणों का सहयोग एवं समर्थन सहज रूप से मिल रहा है, वही पूरे प्रदेश से कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता इस यात्रा में शामिल हो रहे है. वही मुंगेली जिले से वरिष्ठ कांग्रेस नेता तथा युवाओं के बीच खासे लोकप्रिय पूर्व पार्षद संजय जायसवाल भी अपने सैकड़ों समर्थको के साथ न्याय यात्रा में शामिल होकर कदम से कदम मिलाकर इस यात्रा को सफल बनाने लगे हुए है. इस यात्रा के दौरान संजय जायसवाल ने बताया कि प्रदेश में भाजपा सरकार को सत्ता में आए महज 9 महीने ही हुए लेकिन प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की चीज कहीं नजर नहीं आ रही है।

वही प्रदेश में जिस तरह से रोज अपराधिक घटनाएं जैसे हत्या,लूट,बलात्कार सहित सट्टा जुआ और नशीली पदार्थों जैसे अवैध कार्य धड़ल्ले से बेखौफ होकर चल रहे वही उन्होंने आगे कहा कि भाजपा सरकार में आम जनता भयभीत है. यहां बेकसूर लोगों को झूठे मामलों में फसाकर जेल भेजा जा रहा है बलौदाबाजार में आगजनी की घटना हुई उसमे शामिल आरोपियों को भाजपा सरकार के संरक्षण में बचाया जा रहा है और सतनामी समाज के निर्दोष लोगों को जेल भेज दिया गया ,और जब इस मामले को लेकर कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव ने आवाज उठाई तो उन्हें भी इस सरकार के इशारे में कई संगीन धाराएं लगाकर गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया इसी तरह कवर्धा जिले में भी हुई हत्या के घटना में पुलिस प्रशासन द्वारा पूरे गांव के साथ मारपीट करते किया। वही एक युवक प्रशांत साहू की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। वही गांव के कई ग्रामीणों को जेल में डाल दिया गया है और ये सब भाजपा सरकार नाकामियों को छुपाने के लिए किया गया.

सिद्धांतो की बात करने वाले भाजपा के नेता और सत्ता में काबिज मंत्री विधायक प्रदेश में बिगड़ते कानून व्यवस्था को लेकर चुप्पी साध लिए है वही प्रदेश में भाजपा की सरकार आए 9 महीने हो गए है. लेकिन कहीं पर भी विकास कार्य नजर नहीं आ रहे ये सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है यही वजह है कि आम जनता ने जिस भाजपा सरकार को अपने वोट की ताकत से चुनी थी वही जनता आज अपने आपको ठगा सा महसूस कर रही है। वही अब भाजपा सरकार के नाकामियों और बिगड़ते कानून व्यवस्था को सही करने के साथ साथ आम जनता और निर्दोष लोगों को न्याय दिलाने का जिम्मा उठाते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज के नेतृत्व में इस न्याय यात्रा निकाली गई है और आने वाले समय में भी आम जनता के हितों की रक्षा करने और उन्हें न्याय दिलाने कांग्रेस पार्टी का एक एक नेता सदैव उनके साथ खड़ा मिलेगा।

Related posts

Aaj Ka Panchang: आज 30 अगस्त का शुभ मुहूर्त, राहुकाल और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी जानें

bbc_live

चिरमिरी वासियों को पट्टा दिलाने तक संघर्ष जारी रहेगा – डोमरू रेड्डी

bbc_live

Daily Horoscope: संभलकर रहें सिंह राशि वाले, कर्क और कुंभ राशि वालों के लिए शानदार रहेगा दिन, पढ़ें 17 अगस्त का राशिफल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!