16.1 C
New York
October 23, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsबलौदाबाजार

बलौदाबाजार हिंसा के मामले में विधायक देवेन्द्र यादव की न्यायिक रिमांड 4 नवंबर तक बढ़ी

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में आगजनी और हिंसा मामले में जेल में बंद विधायक देवेंद्र यादव की चुनौतियां लगातार बढ़ती जा रही हैं। सोमवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने उनकी रिमांड अवधि 4 नवंबर तक बढ़ा दी। नतीजतन, देवेंद्र यादव जेल से बाहर दिवाली नहीं मना पाएंगे। रिमांड की अवधि बार-बार बढ़ाए जाने के कारण इस साल वह जेल में ही दिवाली मनाएंगे।

66 दिनों सर जेल में बंद है  देवेंद्र यादव

बता दें कि, बलौदाबाजार हिंसा मामले में शामिल व्यक्ति 17 अगस्त से जेल में बंद है। विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को अब 66 दिन हो चुके हैं। इस अवधि के बावजूद उन्हें कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली है। सोमवार को विधायक देवेंद्र यादव को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बलौदाबाजार के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग की, जिस पर कोर्ट ने 4 नवंबर तक की मोहलत दे दी है।

रिमांड को 4 नवंबर तक बढ़ा दिया गया

देवेंद्र यादव के वकील अनादि शंकर मिश्रा ने बताया कि, पुलिस ने 4 नवंबर तक रिमांड बढ़ाने का अनुरोध किया था। हमने इस पर आपत्ति जताई और जोर दिया कि गिरफ्तारी के बाद से अब तक कुल 66 दिन हो चुके हैं। इतने लंबे समय के बावजूद पुलिस केवल सबूत गढ़ने में लगी हुई है। लंबी बहस के बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने देवेंद्र यादव की रिमांड 4 नवंबर तक बढ़ाने का फैसला सुनाया।

Related posts

CG : 150 किलो चांदी से बन रहा विश्व प्रसिद्ध मां बम्लेश्वरी मंदिर का दरवाजा, जानें कितनी होगी लागत …..

bbc_live

2 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत, 3 घायल…वैष्णो देवी के नए पैदल मार्ग पर लैंडस्लाइड

bbc_live

छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहा स्वाइन फ्लू का प्रकोप, 14 नए मरीजों की हुई पुष्टि, अब तक 17 की मौत

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!