23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
राज्य

मोदी के खिलाफ टिप्पणी मामले में फंसे चरणदास महंत, चुनाव आयोग के आदेश पर दर्ज हुआ केस

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हेट स्पीच मामले में चरणदास महंत के खिलाफ केस दर्ज कर लिआया गया है। राजनांदगांव में नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत का मोदी पर दिए बयान को गुरुवार को देश की राजधानी दिल्ली में बीजेपी के प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य सुधांशु त्रिवेदी ने उठाया था। जिसके बाद शुक्रवार को आखिरकार निर्वाचन आयोग(EC) ने नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दे दिया है। जिसके बाद राजनांदगांव पुलिस ने धारा 506 के तहत उनके खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

बता दें कि, चरणदास महंत ने 3 अप्रैल को राजनांदगांव में पूर्व सीएम भूपेश बघेल की नामंकन रैली के दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिर पर लाठी मारने वाला सांसद चुनने की अपील की थी।

भाजपाइयों ने किया था जोरदार हमला

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के खिलाफ हेट स्पीच को लेकर छत्तीसगढ़ में भी भाजपाइयों ने आक्रामक रवैया अपनाया था। पूरी भारतीय जनता पार्टी ने इस मुद्दे को लेकर बेहद आक्रमक रुख अख्तियार कर लिया है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी इस मामले में जवाबी हमला करते हुए कहा कि हिम्मत है तो पहले लाठी उन्हें मारे। ऐसे ही वित्त मंत्री ओपी चौघरी ने भी नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ बयान जारी किए।

महंत स्टार प्रचारक, इसलिए एक्शन

उधर, प्रधानमंत्री का मामला था लिहाजा निर्वाचन आयोग ने भी इसे गंभीरता से लिया। दरअसल, महंत कांग्रेस के स्टार प्रचारक हैं। सो, अफसरों का कहना है कि स्टार प्रचारक के खिलाफ राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय या डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन आफिसर सीधे एक्शन नहीं ले सकता। इसलिए इलेक्शन कमीशन ने शुक्रवार को दोपहर महंत के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दे दिया। जिसके बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने इसे राजनांदगांव जिला प्रशासन को भेज दिया। इलेक्शन कमीशन का आदेश राजनांदगांव के थाने में पहुंच गया है। राजनांदगांव पुलिस ने धारा 506 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

Related posts

शराब घोटाले के तीनों आरोपियों की रिमांड 14 दिन के लिए बढ़ाई गई,पप्पू ढिल्लन 6 दिन के लिए रिमांड पर भेजे गए

bbc_live

3 दरिंदों ने लड़की से किया सामूहिक दुष्कर्म…जान से मारने की दी धमकी, फिर जो हुआ…

bbc_live

छुट्टियों में भी खुले रहेंगे राज्य के सभी पंजीयन कार्यालय, ई-स्टाम्प काउंटर भी रहेंगे ओपन

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!