15.4 C
New York
May 16, 2024
BBC LIVE
राज्य

मस्जिदों में अदा की गई ईद की नमाज

पवन साहू धमतरी। एक महीने तक रोजा रखने के बाद ईद- उल- फित्र का त्योहार धमतरी में उमंग और उत्साह के साथ मनाया गया। हालांकि मौसम खराब होने और बारिश पानी की वजह से गुरुवार को ईद की नमाज सभी मस्जिदों में अदा की गई। जबकि ईदगाह में नमाज के लिए पूरी तैयारी कर ली गई थी।
मुसलमानों की बड़ी तादाद को देखते हुए जामा मस्जिद में दो जमात, गरीब नवाज मस्जिद रिसाई पारा में दो जमात तथा हनफिया मस्जिद चमेली चौक और मदीना मस्जिद नवागांव वार्ड में एक जमात में ईद की नमाज पढ़ी गई। इस मौके पर जामा मस्जिद के पेश इमाम मौलाना मोहम्मद रहमानी रजा मिस्बाही बरकाती और मदीना मस्जिद के इमाम मौलाना एहतेशामुल हक कादरी ने अपनी तकरीर में ईद की फजीलत बयान करते हुए कहा कि मुक़द्दस एक महीने के रोजे रखने के बाद ईद को खुशी के साथ मनाई जाती है। जिसमें सब एक दूसरे को मुबारकबाद देते हैं। उन्होंने समाज के लोगों से सिरआते मुस्तकीम पर चलने और शरीयत के अनुसार नमाजों की पाबंदी करने की गुजारिश की। नमाज के बाद देश में अमन और चैन के लिए दुआ मांगी गई। अंत में सलातो सलाम पढ़ा गया। इसके बाद मुस्लिम भाइयों ने एक दूसरे से मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। बच्चों और युवाओं ने अपने बुजुर्गों से ईद की दुआएं ली और ईदी हासिल की। ईद के मौके पर मुस्लिम भाइयों को विभिन्न संप्रदाय के लोगों ने और इष्ट मित्रों ने ईद की मुबारकबाद दी। दिनभर घरों में ईद की मीठी सेवाइयों की खुशबू फैली रही।

Related posts

एक बार फिर नक्सलियों का असली चेहरा आया सामने : छत्तीसगढ़ में कंपनी कमांडर शहीद, नक्सलियों ने फावड़े से ताबड़तोड़ वार कर दिया हत्या को अंजाम

bbc_live

अनदेखी का लगाया आरोप : कांग्रेस को एक और झटका, अब इस नेता ने छोड़ी पार्टी

bbc_live

2 विश्वविद्यालयों में कुलसचिवों की पदस्थापना, देखें आदेश..!!

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!