20.1 C
New York
May 18, 2024
BBC LIVE
राज्य

CG News : फिर चला बुलडोजर… कांग्रेस नेता और अधिकारी ने निगम की जमीन पर बनाया था काम्प्लेक्स

बिलासपुर। बिलासपुर में नगर निगम की जमीन पर बने अवैध काम्प्लेक्स पर बुलडोजर चलाकर उसे ढहा दिया गया है। कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में निगम से जमीन लीज पर लेकर यहां पार्किंग के बगैर काम्प्लेक्स बनाया गया था। बस स्टाप की इस जमीन को बचाने के लिए भाजपा युवा मोर्चा ने आंदोलन कर मुहिम छेड़ दी थी, जिसके बाद विधायक अमर अग्रवाल ने भी अवैध काम्प्लेक्स निर्माण की जांच कराने के निर्देश दिए थे। बता दें कि निगम की इस जमीन पर रसूखदार ठेकेदार ने कांग्रेस नेताओं से मिलकर निगम से औने-पौने दाम पर लीज पर लिया है।

दरअसल, पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने निगम की जमीन को लीज पर बेचने का फैसला किया था। इसके तहत नूतन चौक पर ऑटो चालकों के लिए बने बस स्टैंड व सिटी बस स्टाप की जमीन को लीज पर दे दिया है। दस्तावेजों के अनुसार जमीन को जबड़ापारा निवासी हरीश राठौर ने खरीदी है। लेकिन, इसमें कांग्रेस नेता और नगर निगम के एक अफसर का भी हिस्सा है। यही वजह है कि 2377 स्क्वेयर फीट जमीन को औने-पौने दाम में लीज पर दे दिया गया है। इस विवादित जमीन पर हरीश राठौर ने शॉपिंग कांप्लेक्स बनाने के लिए नगर निगम में नक्शे की मंजूरी के लिए आवेदन दिया। निगम ने 24 फरवरी 2023 को नक्शे को मंजूरी दी, लेकिन स्वीकृत नक्शे में तय की गई पार्किंग की जगह पर अवैध रूप से दुकानें बना ली गईं। इसके बाद नगर निगम ने 15 मार्च 2024 को अवैध कब्जा हटाने नोटिस जारी किया था, जिसके बाद उन्होंने नगर निगम में आवेदन देकर अवैध निर्माण के नियमितीकरण की मांग की, जिसे निगम ने खारिज कर दिया और 28 मार्च 2024 को नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर अवैध निर्माण हटाने को कहा, ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई थी।

Related posts

गुरुजीभाठा में गरजे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, बोले कांग्रेस ने पांच साल भ्रष्टाचार किया, चुनाव लड़ने नेता नही, मुद्दे नही

bbc_live

पूर्व प्रमुख सचिव और उनकी पत्नी को बड़ी राहत…कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति मामले में क्लोजर रिपोर्ट की स्वीकार

bbc_live

महादेव बैटिंग एप मामले में बर्खास्त कांस्टेबल अर्जुन यादव ने खोले राज, बताया 20 से अधिक पैनल का करता था संचालन

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!