23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

Weather Today : दिल्ली में गर्मी ने तोड़े सारे पुराने रिकॉर्ड, जानें 23 मई तक कैसा रहेगा मौसम

Weather Today : आपको बता दें, की उत्तर पश्चिम भारत में भारी गर्मी है। अधिकांश क्षेत्रों में आसमान से आग बरस रही है। शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नजफगढ़ में देश का सर्वाधिक तापमान 47.4 डिग्री सेल्सियस रहा। यही नहीं, दिल्ली में 17 मई, यानी शुक्रवार को 14 साल बाद इतनी भारी गर्मी पड़ी है। हरियाणा के सिरसा में भी पारा 47.1 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है (Weather Today News)। अभी भीषण गर्मी से राहत पाने में कम से कम पांच दिन लगेंगे।

मौसम विभाग (IMD) ने अगले पांच दिनों में भीषण लू का अलर्ट जारी किया है, जिसमें आंधी-तूफान और तेज बारिश की आशंका है, साथ ही उत्तर पश्चिमी मैदानी क्षेत्रों में भीषण बारिश की उम्मीद है। 23 मई तक दक्षिण भारत के अधिकांश भागों में आंधी-तूफान और भारी बारिश की उम्मीद है। (Weather Today Update) मौसम विभाग ने बताया कि राजस्थान में 19 स्थानों पर, हरियाणा में 18 स्थानों पर, दिल्ली में आठ स्थानों पर और पंजाब में दो स्थानों पर पारा 45 डिग्री को पार कर गया है।

लू के कारण मौसम विभाग ने पश्चिम राजस्थान में भारी लू का रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही हरियाणा, पंजाब (Punjab) मौसम, पूर्वी राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और गुजरात में भारी लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही, नवजात बच्चों, बुजुर्गों और पुराने रोगों से पीड़ित लोगों की देखभाल की जरूरत बताई गई है (Weather Today News)।

Related posts

साइबर ठगों ने छत्‍तीसगढ़ की IAS अफसर के नाम पर बनाया फेक वाट्सएप, कलेक्टरों को मैसेज भेजकर मांगे पैसे

bbc_live

Aaj Ka Panchang : आज के पंचांग से जानें 28 फरवरी के दिन के शुभ और अशुभ काल का क्या रहेगा समय?

bbc_live

सोनिया गांधी का रायबरेली की जनता ने नाम संदेश, लिखा- ‘आपके बिना मेरा परिवार दिल्ली में अधूरा….’

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!