26 C
New York
July 7, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

5 करोड़ से ज्यादा का सोना जब्त…साइबर ठग आशीष कक्कड़ गिरफ्तार

गुरुग्राम। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने साइबर ठग आशीष कक्कड़ के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी दी है। ईडी ने बताया कि आशीष को मनी लांड्रिंग मामले में गुरुग्राम के होटल हॉलीडे इन से गिरफ्तार किया है। छापेमारी में 5 करोड़ से ज्यादा का सोना, 75 लाख कैश, महंगी घड़ियां और लग्जरी गाडियां जब्त की गई हैं।

गिरफ्तारी के बाद ईडी ने आशीष कक्कड़ को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने ईडी को कक्कड़ की 10 दिन की रिमांड दी है। ईडी इन 10 दिनों में आशीष से साइबर ठगी से जुड़े राज पता करेगी।

साइबर जालसाज आशीष दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके का रहने वाला है। आशीष कक्कड़ गैर कानूनी तरीके से आय, लेयरिंग और करोड़ों रुपए की हेराफेरी में शामिल है। 2020 से 2024 तक आशीष ने भारत में चल रहे विभिन्न साइबर अपराधों और ऑनलाइन गेमिंग से 4978 करोड़ रुपए कमाए।

ईडी ने बताया कि आशीष कक्कड़ को 3 मार्च 2024 को पीएमएलए कोर्ट के समक्ष पेश किया गया था।  और उन्हें 12 मार्च तक 10 दिनों के लिए ईडी हिरासत दी गई थी। इसके अलावा भारत में संचालित विदेशी पंजीकृत ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों/वेबसाइटों के खिलाफ की जा रही जांच के संबंध में 15 फरवरी, 16 फरवरी, 2 मार्च और 3 मार्च को 14 परिसरों में तलाशी और जब्ती अभियान चलाया गया।

तलाशी अभियान के दौरान, विदेशी निर्मित सोने की छड़ें जिनका वजन पूरी तरह से 8 किलोग्राम (मूल्य 5.04 करोड़ रुपए), 75 लाख रुपए नकद, आभूषण, उच्च श्रेणी की लक्जरी घड़ियां, मर्सिडीज, ऑडी और किआ सहित उच्च श्रेणी की लक्जरी कारें, आपत्तिजनक दस्तावेज और आपत्तिजनक डेटा वाले इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद और जब्त किए गए।

Related posts

ताजमहल में सालाना उर्स मनाने के खिलाफ न्यायालय में याचिका

bbc_live

महिला ने ऑनलाइन मंगाई आइसक्रीम, अंदर से निकली इंसान की कटी उंगली

bbc_live

बिहार में चढ़ा सियासी पारा, अचानक राज्यपाल से मिलने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!