22.3 C
New York
October 5, 2024
BBC LIVE
राज्य

कार्य में लापरवाही बरतना पड़ा भारी,SP ने जारी किया आदेश,2 पुलिसकर्मी निलंबित..जानिए मामला…!!

 बीजापुर :-  नक्सली के भाग जाने के मामले में एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। डयूटी में तैनात दो कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। मालूम हो कि फरार नक्सली के खिलाफ हत्या जैसी गंभीर धाराओं में अपराध दर्ज था। लापरवाही बरतने पर एसपी ने प्रधान आरक्षक व आरक्षक को निलंबित कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने 14 मई को पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार नक्सलियों में रेवाली निवासी देवाराम नुप्पो (34) भी था। जनमिलिशिया सदस्य देवाराम के खिलाफ हत्या व आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं में अरनपुर थाने में अपराध दर्ज था। उन्हें अदालत में पेश कर 14 मई को जेल भेज दिया गया था।

17 मई को तबीयत खराब लगने पर इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल ले जाया गया था। जहां बाथरूम जाने का बहाना कर आरोपी अस्पताल के बाथरूम में हथकड़ी समेत गया। जब काफी देर तक नक्सली बाथरूम से बाहर नहीं आया तब पुलिसकर्मी दरवाजा धकेल कर अंदर घुसे तो देखे कि नक्सली खिड़की तोड़कर फरार हो चुका था।

सूचना मिलने पर पुलिस ने नक्सली की तलाश शुरू कर दी है। जिले के सभी थानों में सूचना देते हुए शहर के सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे है। साथ ही नक्सली की सुरक्षा ड्यूटी में लगे प्रधान आरक्षक लालू राम पोडियाम और आरक्षक मुंशी राम करतम को एसपी गौरव राय ने लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया है।

Related posts

Weather Update : शाम होते ही फिर झमाझम बरसेंगे बादल, आंधी तूफ़ान की भी संभावना…

bbc_live

मुख्यमंत्री साय ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की दी शुभकामनाएं

bbc_live

भीषण गर्मी का असर : छत्तीसगढ़ के स्कूलों में बच्चों के समर कैम्प को स्थगित करने का आदेश जारी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!