26.5 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

स्कॉलरशिप का लालच देकर 7 आदिवासी लड़कियों से रेप

भोपाल। मध्यप्रदेश के सीधी में सात आदिवासी लड़कियों से रेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने पूरे मामले में मुख्य आरोपी ब्रजेश प्रजापति, उसके साथी राहुल प्रजापति और संदीप प्रजापति को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने शुरुआती पूछताछ अभी तक 7 छात्राओं से रेप की बात कबूली है। इनमें से 4 छात्राओं ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है।

पूरी घटना का मुख्य आरोपी ब्रजेश प्रजापति आरोपी लड़कियों को शिकार बनाने के लिए एप के जरिए कॉलेज टीचर बनकर महिला की आवाज में बात करते थे और स्कॉलरशिप के लिए दस्तावेज मंगवाने के नाम पर आदिवासी लड़कियों को सुनसान जगह बुलाते थे। जहां पर लड़की को अकेली पाकर उनके साथ रेप की वारदात को अंजाम देते थे। आरोपी इतने शातिर है कि वह भोली भाली आदिवासी लड़कियों को स्कॉलरशिप दिलाले सहित कई तरह के झांसा देते थे और लड़कियों को कोई शक न हो पाए इसके लिए छात्रों को पहले ही बता दिया जाता कि उन्हें तय जगह पर लेने के लिए एक लड़का बाइक से आएगा, जो कि उन्हें टीचर के पास पहुंचा देगा।

बताया जा रहा है कि ब्रजेश की दो शादियां हुईं हैं उसने अपनी पहली पत्नी को छोड़ दिया था। दूसरी पत्नी से उसे एक बच्ची है। उसने यूट्यूब पर आवाज बदलने वाली एप की जानकारी ली और एप मोबाइल पर इंस्टॉल किया। इसके बाद से उसने छात्राओं को निशाना बनाना शुरू कर दिया। वहीं पुलिस इस मामले में आज शाम 3 बजे प्रेस कॉफ्रेंस करके पूरी जानकारी देगी। वहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने पूरे मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा है।

Related posts

शराब नीति मामला : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की आज ED के सामने पेशी, भेजा जा चुका है छह समन

bbc_live

कोहली-रोहित के बाद जडेजा ने भी लिया टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास, कही दिल छू लेने वाली बात

bbc_live

Nag Panchami 2024 : नाग पंचमी कब है, जानें महत्व, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!