19.3 C
New York
June 15, 2024
BBC LIVE
खेलराष्ट्रीय

भारत के खिलाफ हार के बाद छलका पाक कैप्टन बाबर आजम का दर्द, बताया कहां चूके और कैसे हारे मैच

न्यूयॉर्क। टी20 विश्व कप 2024 में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान को छह रनों से हरा दिया। मौजूदा टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का दर्द छलका। उन्होंने बताया कि लगातार विकेट खोने की वजह से उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

बुमराह की घातक गेंदबाजी ने दिलाई भारत को जीत
न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 19 ओवर में 10 विकेट पर 119 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर सिर्फ 113 रन बना सकी। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के सामने पाकिस्तान के धुरंधर बल्लेबाज फ्लॉप हो गए। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 3.50 के इकोनॉमी रेट से सिर्फ 14 रन खर्च किए और मैच का रुख भारत के हक में पलट दिया। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

हार के बाद छलका बाबर आजम का दर्द
भारत के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बताया कि उनकी टीम से कहां गलती हुई। उन्होंने कहा, “हमने अच्छी गेंदबाजी की। बल्लेबाजी में हमने लगातार विकेट खोए और बहुत ज्यादा डॉट बॉल्स भी खेली। रणनीति सिंपल थी कि हम अपना नॉर्मल गेम खेलें। बस स्ट्राइक रोटेशन और कुछ बाउंड्री। लेकिन उस अवधि में हमने बहुत ज्यादा डॉट बॉल्स खेली। पुछल्ले बल्लेबाजों से ज्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती।”

उन्होंने आगे कहा, “हमारा दिमाग बल्लेबाजी में पहले छह ओवरों का उपयोग करने पर था। लेकिन एक विकेट गिरने के बाद, और फिर से हम पहले छह ओवरों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए । पिच अच्छी दिख रही थी। गेंद अच्छी तरह से आ रही थी। यह थोड़ी धीमी थी, और कुछ गेंदें अतिरिक्त उछाल वाली थीं। हमें आखिरी दो मैच जीतने हैं। बैठकर अपनी गलतियों पर चर्चा करेंगे, लेकिन आखिरी दो मैचों का बेसब्री से इंतजार है।”

सुपर-8 में प्रवेश के लिए पाकिस्तान को बड़े अंतर से जीतने होंगे अगले दोनों मैच
इसी के साथ भारतीय टीम ग्रुप ए की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। उनके दो मैचों में लगातार दो जीत के साथ चार अंक हो गए हैं। वहीं, भारत का नेट रनरेट भी 1.455 का हो गया है। इसके अलावा मौजूदा टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार के बाद पाकिस्तान चौथे पायदान पर पहुंच गया है। बाबर आजम की टीम अंक तालिका में अब तक अपना खाता भी नहीं खोल पाई है। उन्हें सुपर-8 में पहुंचने के लिए अपने दोनों मैच जीतने होंगे। 11 जून को बाबर आजम की टीम का सामना कनाडा से होगा जबकि 16 जून को उन्हें आयरलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप का 36वां मैच खेलना है। इन दोनों मैचों में पाकिस्तान को बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी।

Related posts

आंगनवाड़ी में 12वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

bbc_live

Aaj Ka Panchang : 20 अप्रैल 2024 का पंचांग, आज का शुभ मुहूर्त, राहुकाल, योग, जानें

bbc_live

YASHASVI JAISWAL: इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी ने लगाया दोहरा शतक, सचिन से लेकर धवन तब सब हुए मुरीद

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!