28 C
New York
July 4, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

Daily Horoscope: आज संभलकर रहें वृषभ और कर्क समेत इन 7 राशियों के लोग, पढ़ें आज का राशिफल

Daily Horoscope: दिन का राशिफल उस दिन में घटने वाली घटनाओं का एक अनुमान मात्र होता है. यह ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से प्राप्त किया जाता है. ज्योतिष में हर ग्रह की चाल सभी 12 राशि के लोगों को प्रभावित करती है. किसी के लिए कोई गोचर शुभ तो किसी के लिए वह अशुभ होता है. वहीं, राशिफल भी इन्हीं ग्रहों की चाल पर आधारित होता है. आपका आज का दिन कैसा रहेगा, यह आपको दिन के राशिफल से पता चल जाएगा.

ग्रहों की बात करें तो आप मेष राशि में मंगल ग्रह विराजित हैं. इसके साथ ही वृषभ राशि में गुरु विराजमान हैं. आज गुरु नक्षत्र परिवर्तन करेंगे और आद्रा नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे. मिथुन राशि में शुक्र, बुध और सूर्य विराजमान हैं. कन्या राशि में केतु और कुंभ राशि में शनि विराजमान हैं. वहीं, मीन राशि में राहु विराजमान हैं. आइए राशिफल से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि

दिन को बेहतर बनाने के लिए अपनी दिनचर्या में व्यायाम को जोड़ें. आज थोड़ी व्यस्तता हो सकती है. धन प्राप्ति के सुगम योग बन रहे हैं. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. निजी कार्यों में अधिक भागदौड़ हो सकती है.

वृषभ राशि

अनजाने में हुई गलती की बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है. व्यवसाय में धनलाभ होगा. अपनों से शुभ समाचार मिलेंगे. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. भक्ति भाव में मन लगेगा.

मिथुन राशि

अपनों का साथ पाकर मन खुश होगा. परिवार के लोगों से मन मुटाव ख़त्म हो सकता है. गृहस्थ सुख मिलेगा. नेत्र संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. आज आपको शरीर कष्ट हो सकता है.

कर्क राशि

धार्मिक यात्रा में सावधानी रखें. व्यय वृद्धि से तनाव रहेगा. चिंता बढ़ेगी. चोट, चोरी आदि से हानि संभव है. जोखिम न लें. प्रेम प्रसंग से मन खुश होगा.

सिंह राशि

लोगों में जो आपके प्रति गलतफहमियां हैं, वे खत्म होंगी. नौकरीपेशा वाले व्यक्ति प्रमोशन प्राप्त कर सकते हैं. रुका हुआ धन मिलेगा. कार्यसिद्धि के योग बन रहे हैं. वस्तुएं संभालकर रखें, खोने की संभावना है.

कन्या राशि

व्यापारिक नए सौदे मिलने से आत्मविश्वास बढ़ेगा. व्यवसायिक नई योजना पर कार्य होगा. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. धनार्जन के नए मार्ग मिलेंगे.

तुला राशि

अपने कार्य की सिद्धि के लिए किसी विशेष व्यक्ति की खोज में रहेंगे. धर्म-कर्म में आस्था बढ़ेगी. राजकीय बाधा दूर होकर कार्यसिद्धि होगी. विवेक से कार्य करें.

वृश्चिक राशि

व्यवसायिक सफलता के लिए कार्यस्थल पर देवी का हवन करवाएं, आश्चर्यजनक परिणाम मिलेगा. समय का उपयोग करें. जो लोग आपके साथ में हैं, उनका ध्यान रखें.

धनु राशि

आलस्य त्यागें. जीवनसाथी की चिंता रहेगी. अचानक लाभ के योग बन रहे हैं. प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. राजकीय सहयोग प्राप्त होगा.राजनीति में आने का मन बन सकता है.

मकर राशि

नौकरी में कोई आपके खिलाफ षड्यंत्र रच सकता है. संपत्ति के कार्यों में गति आएगी. बेरोजगारी दूर हो सकती है. थकान रहेगी. अपनी वस्तुएं संभालकर रखें. न्याय पक्ष उत्तम है.

कुंभ राशि

अपने व्यवहार में नम्रता लाएं. दिन की उपयोगिता को समझें. यात्रा के योग बन रहे हैं. पुराने लेनदेन आज पूरे हो सकते हैं. प्रेम-प्रसंग में सफल रहेंगे. पेट से संबंधित रोगों से पीड़ित रहेंगे.

मीन राशि

नौकरी में किए गए प्रयास विफल हो सकते हैं. परिवारिक विवाद से कलेश होगा. अपनों से अपेक्षा न करें, दुखी होंगे. किसी से मिलने के लिए स्वयं प्रयास करें. संतान के विवाह प्रस्ताव आएंगे.

Related posts

आज का इतिहास 21 मई : Miss Universe और FIFA से है आज के इतिहास का कनेक्शन, देखें

bbc_live

जानें कब लगेगी आचार संहिता? चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों को दिए ये निर्देश

bbc_live

बड़ा हादसा : दो कारें आपस में टकराईं, 7 लोगों की मौत

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!